रूस-यूक्रेन में जारी भयंकर युद्ध के बीच पेट्रोल-डीजल के आ गए नए रेट, पेट्रोल और डीजल के दाम में राहत

नई दिल्ली: रूस-यूक्रेन में जारी भयंकर युद्ध के बीच एक बार फिर कच्चा तेल 102 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया है। इस दौरान आज यानी 28 फरवरी, सोमवार को पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। कच्चे तेल की कीमतों में लगी आग के बावजूद भारतवासियों के लिए यह सोमवार भी राहतभरा है।

सबसे सस्ता पेट्रोल 82.96 रुपये लीटर
नए रेट के मुताबिक आज भी देश में सबसे सस्ता पेट्रोल 82.96 रुपये लीटर के हिसाब से पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा है तो डीजल भी यहां 77.13 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, राजस्थान के श्रीगंगानगर में सबसे महंगा 112.11 रुपये लीटर पेट्रोल है।

घरेलू स्तर पर आज लगातार 116 वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दाम में राहत रही। हालांकि यूक्रेन और रूस में हो रहे युद्ध के चलते अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम एक बार फिर 102 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गए। महानगरों की बात करें तो मुंबई में पेट्रोल सबसे महंगा 109.98 रुपये लीटर और दिल्ली में सबसे सस्ता 95.41 रुपये है। वहीं, पेट्रोल भापेाल, जयपुर, पटना, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु में 100 के पार है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper