राज्यसभा में मोदी की बात पर भड़कीं रेणुका, बोलीं ऐसी टिप्पणी निंदनीय

नई दिल्ली: राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी पर रामायण वाले बयान ने राजनीतिक गर्मी को बढ़ा दिया है। रेणुका प्रधानमंत्री के इस बयान से बुरी तरह भड़क गईं। उन्होंने कहा कि एक महिला के खिलाफ इस तरह ट्प्पणी बेहद निंदनीय है।

प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान संसद के दोनों ही सदनों में कांग्रेस सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की। जब प्रधानमंत्री राज्यसभा में अपनी बात रख रहे थे, तब भी कांग्रेस नेता हंगामा करने की कोशिश करते रहे। इसी दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसकी वजह से राज्यसभा में हंसी के ठहाके लगने लगे। राज्यसभा में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण दे रहे थे, तब कांग्रेस की सीनियर नेता रेणुका चौधरी जोर-जोर से हंस रही थीं। रेणुका की इस हंसी से पीएम के भाषण में रुकावट आ रही थी।

इसपर मोदी ने वेंकैया नायडू से कहा मेरी आपसे विनती है रेणुका जी को कुछ मत कहिए (चुप होने के लिए मत कहिए), रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य आज जाकर मिला है।’ पीएम की इस बात को सुनकर भाजपा और सहयोगी दलों के सभी सदस्य जोर-जोर से हंसने लगे और रेणुका चौधरी की हंसी बंद हो गई। इस तीखी टिप्पणी के बाद रेणुका कुछ कहती दिखाई दीं, लेकिन उनकी आवाज ठहाकों में सुनाई नहीं दी।

रेणुका सदन में तो इस बयान पर कुछ नहीं बोल पाईं, लेकिन जब वह सदन के बाहर निकलीं तो उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोल दिया। उन्होंने कहा, ‘पीएम ने निजी हमला बोला है, वैसे भी आप उनसे और क्या उम्मीद कर सकते हैं। मैं इसका उत्तर देकर उतना गिरना नहीं चाहती हूं। किसी महिला के खिलाफ इस तरह का बयान निंदनीय है।’ उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा था कि उन्होंने लोकतांत्रिक अधिकारों को छीनने वाला और घोटालों वाला भारत दिया था।

बता दें कि इससे पहले लोकसभा में आंध्रप्रदेश को स्पेशल कोटा देने वाले मुद्दे को लेकर कांग्रेस हंगामा करती रही थी। मोदी ने उसपर बयान दिया था। लोकसभा में पीएम ने मल्लिकार्जुन खड़गे के उस बयान का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने कथित रूप से कहा था कि भारत में लोकतंत्र नेहरू की देन है। मोदी ने कहा कि भारत में लोकतंत्र आजादी से भी कहीं पहले से था। इसके लिए उन्होंने 12वीं सदी का उदाहरण दिया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper