रेनॉल्ट ने लॉन्च की ‘Kwid’

नई दिल्ली: रेनॉल्ट इंडिया (Renault India) ने अपनी सबसे अफोर्डेबल कार ‘Kwid’ का नया 2018 वर्जन ‘लिव फॉर मोर रिलोडेड’ ( Live For More Reloaded) को लॉन्च कर दिया है। 2.67 लाख रुपए (दिल्ली एक्स शो रूम प्राइस) से शुरू होने वाली यह कार 0.8 लीटर और 1.0 लीटर इंजन ऑप्शन में उपलब्ध हैं। इसके अलावा यह ऑटोमैटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन (ATM) के ऑप्शन में भी अवेलेबल है। इसकी शुरुआत 3.88 लाख रुपए (दिल्ली एक्स शो रूम प्राइस) से होती है।

‘Kwid’ को महिंद्रा फर्स्ट च्वॉइस बेस्ट रिसेल वैल्यू अवार्ड :
‘Kwid’ को महिंद्रा फर्स्ट च्वॉइस बेस्ट रिसेल वैल्यू अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड इसकी सबसे अधिक रिसेल वैल्यू के कारण दिया गया है। इसकी रिसेल वैल्यू इसके सुपर लुक, स्मार्ट कैबिन और इसकी टफनेस के कारण बढ़ जाती है। इसमें हैशबेक और SUV दोनों का परफेक्ट कॉम्बिनेशन मिलता है।

नए वर्जन के खास फीचर्स :
– नए वर्जन ‘लिव फॉर मोर रिलोडेड’ में रिवर्स पार्किंग सेंसर दिया गया है जिससे ड्राइवर को पार्किंग करने में आसानी होगी।
– इसे 5 कलर्स में लॉन्च किया गया है- रेड, व्हाइट, सिल्वर, ब्रांज और ग्रे।
– इसे दो इंजन कैपेसिटी 799 सीसी और 999 सीसी में लान्च किया गया है।
– कस्टमर स्पेशल ग्राफिक्स या स्पेशल एडिशन क्विड में से कुछ भी चुन सकते हैं।

क्या है ‘Kwid’ की सफलता के राज
– किसी कार मेकर के लिए ऐसी कार बनाना बहुत ही मुश्किल था जो मजबूत, सुरक्षित और स्टाइलिश होने के साथ-साथ अफोर्डेबल भी हो। यह कार फ्रेंच मेकर रेनॉल्ट ने ‘Kwid’ कार बनाकर कर दिया।
– इंडियन्स को ऐसी कार चाहिए थी जो क्राउडेड मार्केट में भी स्टैंड कर सके और कीमत भी कम हो। इस मामले में ‘Kwid’ खरी उतरती हैं।
– इंडिया में यूजवली एक फैमिली एक ही कार खरीदती है। स्माल कार भी ऐसी होनी चाहिए जिसमें बड़ी फैमिली भी ट्रेवल कर सके। ‘Kwid’ ने अपनी कार में इंटीरियर स्पेस को इस तरह से डिजाइन किया है कि अन्य कारों की तुलना में अधिक जगह निकल सकी। इसमें 5 मेंबर आराम से बैठ सकते हैं, जबकि अन्य छोटी कारों में कंफर्ट से कॉम्प्रोमाइज करना पड़ता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper