रेल विभाग की बड़ी लापरवाही, टूटी पटरी से निकल गयीं दो ट्रेनें

ऊंचाहार। उत्तर प्रदेश के रायबरेली के ऊंचाहार में रेल विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। टूटी रेल पटरी से दो ट्रेनें निकल गयी और मामले की जानकारी तब हुई जब ग्रामीणों ने इसको देखा। अब पटरी की मरम्मत कराई जा रही है। मामला ऊंचाहार-कानपुर रेलखंड का है। इस रेल खंड में किमी. संख्या 78/5 व 78/6 के मध्य रेल पटरी टूट गयी थी।

रेल पटरी में करीब डेढ़ इंच का गैप हो गया था लेकिन रेल विभाग को इसकी खबर नहीं थी जिसका परिणाम यह हुआ कि टूटी पटरी से कानपुर ऊंचाहार रायबरेली पैसेंजर ट्रेन और कानपुर इलाहाबाद इंटर सिटी ट्रेन निकल गयी। रविवार को घना कोहरा होने के कारण इस ओर सुबह कोई की लाइनमैन भी नहीं आया। यह पटरी क्षेत्र के पचखरा गांव के पास टूटी थी।

सुबह गांव के लोग शौच के लिए रेल लाइन की ओर गए तो उन्होंने टूटी हुई पटरी देखी तो सन्न रह गए। ग्रामीणों को यह नहीं समझ आ रहा था कि मामले कि सूचना किसको दी जाए। इसी बीच इंटर सिटी एक्सप्रेस ट्रेन भी आ गयी। इस ट्रेन के निकल जाने के बाद कीमैन वहां पहुंचा तो ग्रामीणों ने उसको सूचना दी।

कीमैन ने अपने अधिकारियों को मामले की सूचना दी। उसके बाद मरम्मत कार्य शुरू हुआ। इस मामले मे रेल पथ निरीक्षक एके सिंह का कहना है कि पटरी मे तापमान के कम होने के कारण गैप आया था। उसे ठीक किया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper