रोज होती थी पिटाई,6 साल की बच्ची ने घर छोड़ा, माँ पर दर्ज हुआ मुकदमा !

मध्यप्रदेश से एक चौका देने वाली घटना सामने आ रही है। यहां महज 6 साल की एक छोटी सी बच्ची ने अपनी माँ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। इस मासूम सी बच्ची ने अपनी माँ पर यह आरोप लगाया है कि उसकी माँ उसके पिता से हमेशा लड़ाई करती है। और उसको मारती हैं। इस बच्ची की शिकायत पर पुलिस ने उसकी माँ के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जानकारी है कि इस बच्ची की माँ क्रोधी स्वभाव की महिला है। इस महिला का अपने पति यानी कि उस बच्ची के पिता से काफी समय से विवाद चल रहा है। इस छोटी सी बच्ची को कुछ समय पहले ही रेस्क्यू किया गया है। रेस्क्यू के समय बच्ची के शरीर पर मार पिटाई और चोट के निशान मौजूद थे। तब से इस बच्ची को यही चाइल्ड लाइन में रखा गया है।

अधिकारियों द्वारा प्राप्त जानकारी के आधार पर यह पता लगा है कि यह मामला 31 दिसम्बर 2020 में जानकारी मिली थी। यह जानकारी चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नम्बर पर कॉल के द्वारा प्राप्त हुई थी। बताया गया था कि एरोड्रम इलाके में रहने वाली एक महिला अपनी बच्ची को रोजाना मारती है। इसके बाद साल 2021 के जनवरी माह में पुकिस ने इस बच्ची को रेस्क्यू किया।

बता दें कि एसएसपी प्रशांत चौबे ने जानकारी दी है कि इस बच्ची के शरीर पर चोट के निशान थे । बच्ची का इलाज चाइल्ड लाइन ने किया है। यहां बच्ची की काउंसलिंग भी की गई और उसके बाद बच्ची ने वह सब बताया जो उसके साथ हुआ था। बच्ची ने बताया कि उसकी माँ उसे बहुत बेरहमी से मारती थी। बता दें कि बच्ची ने कहा है कि वह अपनी माँ के पास नही रहना चाहती। टीम ने बच्ची की माँ की भी काउंसलिंग करने की कोशिश की थी लेकिन उसके व्यवहार में कई भी बदलाव देखने को नही मिला। पुलिस ने बच्ची की शिकायत के आधार पर माँ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। और इस मामले में जाँच कर रही है।

Source: Bharat Jai

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper