रोटी बनाते समय आटे में मिला लें यह चीज़, कभी नहीं होगी कब्ज और गैस की समस्या

लखनऊ: आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में लोगो के पास खान-पान का वक़्त ही नहीं बचता है। लोग सही खाना बनाने और खाने दोनों में आना कानी करते रहते हैं और फलस्वरूप लोगों का हाजमा बिगड़ जाता है। आज की पोस्ट में हम आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में बताने वाले हैं जिसे रोज़ रोटी के आटे में मिला लेने से कब्ज़ और गैस की समस्या छूमंतर हो जायेगी।

रोटी बनाते समय आटे में मिला लें ओट्स पाउडर

इस चीज़ का नाम है ओट्स। आपको रोटी में ओट्स का पाउडर मिला कर रोटियां बनानी है। बाज़ार में आसानी से ओट्स उपलब्ध है और ओट्स के कई सारे फायदे हैं।
ओट्स फाइबर से भरपूर होता है और रोटी के आटे में ओट्स का पाउडर मिलाने से रोटी की पौष्टिकता कई गुना बढ़ जाती है। इस रोटी से हाजमा अच्छा हो जाता है और पेट में कब्ज और गैस जैसी शिकायतें नहीं रहती हैं।
आपको हर रोज़ आटे में थोडा ओट्स का पाउडर मिला कर आटा गूंथना होगा और इस आटे की रोटियों का सेवन करना होगा।
ये रोटियां स्वाद में भरपूर और सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper