रोडवेज की लग्जरी बसों में 15 फरवरी से शुरू होगी सीटों की एडवांस बुकिंग

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) लग्जरी बसों में 15 फरवरी से होली के लिए एडवांस बुकिंग शुरू करेगा। साथ ही 30 दिन पहले एडवांस सीट बुक कराने पर पांच से पंद्रह फीसदी तक किराये में छूट मिलेगी।

परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) ने मंगलवार को बताया कि रोडवेज की लग्जरी बसों में सीटों की एडवांस बुकिंग 15 फरवरी से शुरू होने जा रही है। परिवहन निगम की बेवसाइट पर एसी स्लीपर, वॉल्वो, मल्टी एक्सल वॉल्वो, स्कैनिया, जनरथ व शताब्दी बसों में सीटें बुक होंगी। 30 दिन पहले सीट बुक कराने पर पांच से पंद्रह फीसदी तक किराये में छूट भी मिलेगी। उन्होंने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी होली पर्व पर अतिरिक्त बसें संचालित करने की कार्य योजना तैयार की जा रही है।

लखनऊ-दिल्ली रूट पर यात्रियों का आवागमन ज्यादा रहता है। इसलिए इस रूट पर 50 अतिरिक्त लग्जरी बसें संचालित करने की तैयारी है। इसके अलावा प्रदेश के कई ऐसे छोटे-छोटे रूट है जहां से ट्रेनें रद्द है। ऐसे रूटों पर होली के दौरान सवारियों की संख्या ज्यादा रहती है। ऐसे क्षेत्रों को चिह्नित करके अतिरिक्त साधारण बसें गंतव्य स्थान तक यात्रियों को पहुंचाएगी। इससे यात्रियों को होली पर आने-जाने में दिक्कतें नहीं होंगी।

मुख्य प्रधान प्रबंधक ने बताया कि पांच से नौ दिन पहले सीट बुक कराने पर पांच फीसदी, दस से 19 दिन पहले सीट बुक कराने पर दस फीसदी व 20 से 30 दिन पहले सीट बुक कराने पर पंद्रह फीसदी छूट मिलेगी। उन्होंने बताया कि रेलवे ने कई ट्रेनें 31 मार्च तक रद्द कर दी हैं। ऐसे में होली पर्व के दौरान यात्रियों की भीड़ बस अड्डे पर जुटने की पूरी संभावना है। इसी के मद्देनजर रोडवेज उन रूटों पर ज्यादा अतिरिक्त बसें लगाने की तैयारी कर रहा है जिन रूटों पर ट्रेनें रद्द हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper