रोनाल्डो की कुल संपत्ति है इतनी 469 करोड का घर 336 करोड़ का होटल और प्राइवेट जेट

दुनिया के नंबर वन फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपनी लाइफस्टाइल और खेलने के अंदाज के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। पुर्तगाल के फुटबॉलर रोनाल्डो दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक हैं। फॉर्ब्स मैगजीन 2020 के अनुसार दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों में रोजर फेडरर 802 करोड़ की कमाई के साथ पहले स्थान पर रहे थे जबकि रोनाल्डो 793 करोड रुपए की कमाई के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे।

रोनाल्डो हर साल एंडोर्समेंट के चलते करीब 200 करोड़ पर कमा लेते हैं। इतने अमीर होने के साथ-साथ रोनाल्डो एक लग्जरी लाइफ जीते हैं और उनके पास दुनिया की हर जरूरत की चीज मौजूद है। रोनाल्डो ने 2016 में अपने गर्ल’फ्रेंड और बच्चों के लिए 336 करोड़ों की कीमत का एक होटल खरीदा था।

इसी साल रोनाल्डो ने 469 करोड की कीमत का एक घर भी खरीदा है। रोनाल्डो अब तक काफी लड़कियों को डेट कर चुके हैं जिनमें इरिना सायक, कसैंड्रा डेविस, पेरिस हिल्टन, नताली रिनकॉर्न शामिल है। फिलहाल वह जॉर्जीना रोड्रिगेज के साथ डेट कर रहे हैं। रोनाल्डो ने इसी साल पिछले महीने दुनिया की सबसे महंगी कार बुगाती ला वॉय्चर खरीदी थी जिसकी कीमत 75 करोड रुपए हैं।

रोनाल्डो लग्जरी कारों के बेहद शौकीन हैं और उनके पास एक दो नहीं बल्कि 20 से अधिक हाई स्पीड लग्जरी गाड़ियां मौजूद है। आइए देखते हैं रोनाल्डो के पास मुख्य तौर पर कौन-कौन सी लग्जरी कार है। लेंबोर्गिनी lp700 (21 करोड़) रोनाल्डो के पास लंबोर्गिनी का सबसे टॉप मॉडल है जिसकी कीमत ₹210000000 है रोनाल्डो नहीं है कार अपने जन्मदिन के मौके पर 2012 में खरीदी थी।

बुगाटी वेरॉन (11.3 करोड़) रोनाल्डो के पास बुगाटी वेरॉन का टॉप मॉडल है जिसकी कीमत करीब ₹120000000 है। रोनाल्डो ने कार 2016 के फीफा क्लब वर्ल्ड कप में पहला मैच जीतने के बाद खरीदी थी।

बीएमडब्ल्यू m6 (68 लाख) सामान्य तौर पर जब भी बाजार में कोई नया कार्य का वर्जन लॉन्च होता है तो उसे रोनाल्डो खरीद लेते हैं रोनाल्डो के पास अभी भी 2006 में बीएमडब्ल्यू के अपडेटेड वर्जन को खरीदा था जिसकी कीमत ₹6800000 थी।

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी सी (1 करोड़) रोनाल्डो ने 2007 में बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी सी कार खरीदी थी जिसकी कीमत ₹10000000 के करीब है। रोनाल्डो की कुल संपत्ति इन गाड़ियों के अलावा रोनाल्डो के पास mercedes-benz c-class,

पोर्शे, फेरारी ऑडी q7, फेरारी f430, बेंटले जीटी स्पीड, ऑडी r8, ऑडी rs6, मसेरती ग्रैंकाब्रियो, फरारी 599 जीटीओ जैसी कारें हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है। इसके अलावा रोनाल्डो की कुल संपत्ति करीब 1 मिलियन डॉलर हैं जो भारतीय मुद्रा में 7300 करोड रुपए होती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper