लखनऊ केजीएमयू में होल्डिंग एरिया से मरीजों की भर्ती बंद

लखनऊ: केजीएमयू में अब होल्डिंग एरिया से मरीजों की भर्ती बंद कर दी गई है। ट्रॉमा परिसर में ट्रॉयज एरिया से मरीज की भर्ती चालू कर दी गई है। गंभीर मरीजों को प्राथमिकता के आधार पर इलाज मुहैया कराया जाएगा। कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद मरीज को ट्रायज एरिया से ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण की वजह से ट्रॉमा सेंटर के सामने वृद्धावस्था मानसिक स्वास्थ्य विभाग में होल्डिंग एरिया बनाया गया था। सबसे पहले मरीज को होल्डिंग एरिया में रखा जाता था। यहां भर्ती संबंधी कागजी कार्रवाई पूरी की जाती थी। कोरोना जांच का नमूना लिया जाता था। रिपोर्ट आने के बाद ही मरीज को ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट किया जाता था।

मुख्यमंत्री ने पूर्व की भांति भर्ती प्रक्रिया और ओपीडी में मरीज को देखने के निर्देश दिए। इसके बाद केजीएमयू प्रशासन ने बुधवार को होल्डिंग एरिया से भर्ती की प्रक्रिया खत्म कर दी। 80 बेड का ट्रॉयज एरिया बनाया गया है। यहां अलग काउंटर पर पंजीकरण होगा। पंजीकरण कराने के बाद ट्रॉयज एरिया में मरीज भर्ती किया जाएगा। कोरोना जांच कराई जाएगी। रिपोर्ट आने के बाद मरीज को संबंधित वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा।

इस दौरान यदि मरीज की हालत गंभीर है तो उसे सीधे ट्रॉमा के कैजुअल्टी वार्ड में भी भर्ती किया जाएगा। बुधवार को ट्रॉयज एरिया में मरीजों का दबाव बढ़ा गया। इसकी वजह से अफरा-तफरी मची रही।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper