लखनऊ: नगराम के एक परिवार ने विधानभवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को विधान भवन के सामने एक परिवार ने आत्मदाह करने का प्रयास किया। ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन्हें बचा लिया और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

हजरतगंज कोतवाली लाए गए परिवार ने बताया कि वह लोग नगराम इलाके में रहते हैं। छह माह पूर्व उनकी दो बच्चियां पड़ोस के जनरल स्टोर की दुकान में शक्कर लेने गई थी। इस दौरान दुकानदार मोहम्मद इशरत ने दोनों बच्चियों से दुष्कर्म किया। मामले पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर और आरोपी को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया।

परिवार का आरोप है कि कुछ माह पहले जेल से जमानत पर रिहा होकर आया आरोपी नगर पंचायत अध्यक्ष की मदद से मामले को वापस लेने का दबाव बना रहा है। ऐसा न करने पर उसकी ओर से परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

इस मामले में सम्बन्धित थाने में शिकायत भी दर्ज की गयी, लेकिन पुलिस ने कोई रुचि नहीं ली है। इससे आहत होकर सोमवार को वह लोग आत्मदाह के लिए पहुंचे। पीड़ित की बात सुनकर पुलिस ने उसे न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper