लखनऊ में कार्ड बदलकर दो खातों से निकाले 86 हजार

लखनऊ: एटीएम बूथ पर मददगार बनकर उचक्कों ने महिला समेत दो लोगों का कार्ड बदलकर 86 हजार रुपये गायब कर दिये। मैसेज देख पीड़ितों को ठगी का एहसास हुआ। यह मामले विकासनगर व जानकीपुर में हुए। पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही संबंधित एटीएम बूथ के सीसी फुटेज की मदद से पड़ताल कर रही है।विकासनगर के शादाब कालोनी में साजिदा सिद्दीकी परिवार के साथ रहती हैं।

बीते रविवार की शाम वह मां संग पिता गुफरानुल्लाह के खाते से रुपये निकालने के लिए विकासनगर मोड़ स्थित केनरा बैंक के एटीएम बूथ पर गयी थी। वह बूथ पर थी, तभी दो शख्स ने एटीएम स्क्रीन पर खाता खुला होने की बात कहकर फंसाया। मौका देख उचक्कों ने कार्ड बदल लिया। इसके बाद जालसाजों ने खुर्रमनगर एटीएम बूथ से दो बार में 20 हजार और फिर करीब 46 हजार की ऑनलाइन शापिंग की। मैसेज देख घरवालों के होश उड़ गये। साजिदा ने कार्ड ब्लॉक कराने के बाद विकासनगर थाने में शिकायत की।

वहीं, जानकीपुरम के अभिषेकपुरम निवासी अशोक कुमार सिंह बीते सोमवार को पत्नी का एटीएम कार्ड लेकर साठ फीटा रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ोदा के एटीएम बूथ पर गये थे। एटीएम बूथ पर मौजूद दो शख्स ने मददगार बनकर बातों में फंसाया और फिर कार्ड बदलकर खाते से 20 हजार रुपये उड़ा लिए। पीड़ित ने शुक्रवार को जानकीपुरम थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper