लखनऊ में गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी का विरोध, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छोड़े ‘काले गुब्बारे’

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी को उनके राज्‍य से उत्‍तर प्रदेश तथा बिहार के मूल निवासियों को निकाले जाने के विरोध में सीएम आॅफिस के पास काले गुब्बारे उड़ाकर विरोध दर्ज कराया. इस मामले में पुलिस ने 4 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तार किया है. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने विजय रूपाणी वापस जाओ नारे लगाए.

यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने बताया कि कांग्रेस संगठन मंत्री अमित त्यागी सहित युवा कांग्रेस के जावेद, शहबाज खान युवा कांग्रेस आसिफ खान को पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को हजरतगंज कोतवाली लेकर गई है. कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश मुख्यालय पर काले गुब्बारे उड़ाकर गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी का विरोध किया.

इससे पहले रविवार को कांग्रेस पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने रूपाणी को उस समय काले झंडे दिखाने का प्रयास किया था जब उनका काफिला यहां वीआईपी गेस्टहाउस क्षेत्र से गुजर रहा था. हालांकि पुलिस ने उन्हें रोक दिया. पुलिस ने 12 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. बता दें कि रूपाणी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 31 अक्टूबर को गुजरात में नर्मदा नदी के किनारे सरदार वल्लभभाई पटेल की ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी’ के अनावरण समारोह में आमंत्रित करने के लिए शाम में लखनऊ पहुंचे थे.

वहीं अपने सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री योगी ने रूपाणी का स्वागत किया. मुलाकात के दौरान विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विश्वास दिलाया है कि गुजरात में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को पूरी सुरक्षा और सहायता मुहैया कराई जाएगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper