लखनऊ में चार नए एमएसटी काउंटर खोलेगा यूपी परिवहन निगम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) यात्रियों की सुविधा के लिए मंगलवार से लखनऊ में चार नए एमएसटी (मासिक सीजन टिकट) काउंटर खोलेगा। परिवहन निगम की बसों में सोमवार से यात्री मैनुअल एमएसटी में ही सफर कर रहे हैं, जबकि स्मार्ट कार्ड में जारी सभी एमएसटी रद्द कर दी गई है।

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि स्मार्ट कार्ड में बनी एमएसटी इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन (ईटीएम) स्कैन नहीं कर पा रही है। इसलिए सोमवार से रोडवेज बसों यात्री मैनुअल एमएसटी से ही सफर कर रहे हैं, जबकि स्मार्ट कार्ड में जारी सभी एमएसटी रद्द कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि अब कैसरबाग बस टर्मिनल पर दो तरह की मैनुअल एमएसटी बनाई जा रही है। पहली यात्रियों के लिए सामान्य एमएसटी और दूसरी 21 वर्ष तक के छात्र-छात्राओं के लिए मैनुअल एमएसटी जारी की जा रही है। एमएसटी बनवाने पर अब 20 रुपये अतिरिक्त शुल्क भी लिया जा रहा है। पहले यह शुल्क नहीं लिया जाता था।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि साधारण यात्रियों के लिए कैसरबाग से बाराबंकी के लिए एमएसटी दरें 1325 रूपए, कैसरबाग से सीतापुर के लिए 3825 रूपए, कैसरबाग से मलिहाबाद के लिए 3140 रुपये है। छात्र-छात्राओं के लिए एमएसटी की दरें कैसरबाग से मलिहाबाद के लिए 755 रुपये, कैसरबाग से काकोरी के लिए 505 रुपये, कैसरबाग से संडीला के लिए 1575 रुपये है।

उन्होंने बताया कि दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ के कैसरबाग बस टर्मिनल के अलावा शहर में चार और नए एमएसटी काउंटर मंगलवार से खोले जाएंगे। इनमें एक दुबग्गा बस डिपो के पास बने बस स्टॉप पर, दूसरा मड़ियाव पुलिस चौकी के पास, तीसरा अवध चौराहे के पास और चौथा पॉलीटेक्निक बस स्टॉप पर खोला जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper