लखनऊ में डेंगू से एक की मौत, छह नए मरीज मिले

लखनऊ: बुखार के साथ डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। गुवार को एक महिला की डेंगू से मौत हो गई। महिला मरीज का इलाज गोमतीनगर के प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है। इसके अतिरिक्त छह नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। अब तक 132 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। गोमतीनगर विनीतखंड निवासी आवास विकास परिषद इंजीनियर एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुनील की पत्नी मंजू चौधरी बीते करीब पांच दिनों से बुखार की चपेट में थी।

उनका उपचार स्थानीय अस्पतालों में चल रहा था। इसके बावजूद बुखार में आराम नहीं मिल रहा था। लगातार कमजोरी बढ़ती जा रही थी। गुवार सुबह बुखार के साथ मंजू को डायरिया की परेशानी भी हो गई। घबराए परिवारीजन मरीज को लेकर गोमतीनगर स्थित प्राइवेट अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने मरीज को भर्ती करने की जरूरत बताई। परिवारीजनों के अनुसार दो दिन पहले मंजू का प्लेटलेट्स काउंटर दो लाख से अधिक था। गुवार को प्लेटलेट्स काउंटर 10 हजार के करीब पहुंच गए।

भाजपा के खिलाफ अब सम्पूर्ण सफाया अभियान

साथ ही लक्षणों के आधार पर डेंगू की जांच कराई। जांच में डेंगू की पुष्टि हुई। इलाज के दौरान मंजू की सुबह सांसें थम गई। छह नए मरीजों में डेंगू का पता चला है, इनमें ममता, अराधना निगम, अनुराग भारती, अरीबा असीन, कमल कुमार श्रीवास्तव और समुन कश्यप में डेंगू का पता चला है, इनमें अराधना निगम को किंग जार्ज चिकित्सा विविद्यालय (केजीएमयू) के मेडिसिन विभाग में भर्ती कराया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper