लखनऊ में तीन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट की श्रेणी से किया गया मुक्त

लखनऊ: मंगलवार का दिन लखनऊवासियों के लिए इस लिहाज से सुकून भरा है कि तीन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट की श्रेणी से मुक्त कर दिया गया है। यानि अब यह क्षेत्र कोरोना संक्रमण के गंभीर खतरे से बाहर हो गए हैं। लोगों के संयम व जागरूकता के साथ स्वास्थ्य विभाग व पुलिस एवं प्रशासन की सख्ती को इस नतीजे की वजह माना जा रहा है।

अप्रैल में हॉटस्पॉट बनाए गए नजरबाग वार्ड का फूलबाग, नक्खास का कटरा अजमबेग और हसनगंज का नई बस्ती इरादत नगर जलिलिया मदरसा का इलाका अब इस श्रेणी से बाहर कर दिया गया है। लिहाजा अब सिर्फ पांच हॉटस्पॉट ही राजधानी में रह गए हैं। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस व प्रशासन की टीम लगातार शारीरिक दूरी के साथ अन्य गतिविधियों की बारीकी से निगरानी कर रही थी। पिछले 24 दिनों में इन क्षेत्रों में कोई नया मामला नहीं आने के बाद हॉटस्पॉट का टैग हटा दिया गया।

सीएमओ डाॅ नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि इन तीनों हाॅटस्पाॅट क्षेत्र में तीन मई से कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 24 दिन का समय गुजरने के बाद कोरोना का खतरा ऐसे क्षेत्रों में कम हो जाता है। मंगलवार को इस बाबत पत्र जिला प्रशासन को भेज दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper