लखनऊ में देखने को मिला वैलेंटाइन डे का खुमार

लखनऊ: प्यार का दिन कहा जाने वाला वेलेंटाइन डे का खुमार बुधवार को लखनऊ में देखने को मिला। प्रेमी जोड़ों ने खुलकर अपने प्‍यार इजहार करना चाह रहे थे। लेकिन एक तरफ जहां लखनऊ विश्वविद्यालय ने कल सूचना जारी कि थी कि वैलेंटाइन डे लखनऊ विश्वविद्यालय में नहीं मनाया जाएगा तो वहीं आज बेगमत रॉयल फैमिली ऑफ अवध ने विरोध करते हुए एंटी वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया।

वेलेंटाइन डे पर राजधानी में कपल्‍स के कई स्थान रहे। इसमें अंबेडकर पार्क, जनेश्‍वर पार्क, लोहिया पार्क प्रमुख रहे।कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। लेकिन बेगमत रॉयल फैमिली ऑफ अवध ने वैलेंटाइन डे का विरोध करते हुए एंटी वैलेंटाइन डे मनाया और पार्कों में बैठे कपल व लड़की लड़कियों को गेंदे का फूल देकर एंटी वैलेंटाइन डे मनाने की सलाह दी तो वही इस दौरान महिलाओं द्वारा गेंदे के फूल दिए जाने पर कुछ जोड़े नाराज नजर आए तो कुछ जोड़ें भागते हुए नजर आए ऐसा ही नजारा रहा लखनऊ के पार्कों का।

वही इस मौके पर फरहान मलिक ने कहा कि 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे का विरोध हम लोग कर रहे हैं क्योंकि हमारी भारतीय संस्कृति नहीं है यह पश्चिमी संस्कृति हमारी युवा पीढ़ी को अश्लीलता सिखा रही है जो हम भारतीय बर्दाश्त नहीं करेंगे इसीलिए हम सब लोग आज पार्कों में वैलेंटाइन डे का पुरजोर विरोध कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि इस तरीके से अश्लीलता पार्कों में होती है जहां पर लोग अपनी फैमिली के साथ आते हैं बच्चों के साथ आते हैं जो बेहद ही खराब है इस तरीके से पार्कों में नहीं होना चाहिए इसका हम विरोध कर रहे।

युवा लड़कियों से जब बात की गई तो उन्होंने भी इसका विरोध करते हुए कहा कि इस तरीके से पारको में अश्लीलता करना वेद ही गलत है जहां पर सामाजिक लोग रहते हैं अगर ऐसा करना भी है तो वह कहीं सुरक्षित स्थान पर रहे। लेकिन ये भी कहना गलत नहीं होगा कि प्यार दुनिया का सबसे खूबसूरत अहसास है। प्यार के इस महीने में वेलेंटाइन डे का दिन बड़ा ही अनोखा और खास होता है। इस दिन प्रेमी जोड़े न सिर्फ अपने दिल का हाल कहते हैं बल्कि उम्र भर यूं हीं प्‍यार करने का वादा भी करते हैं। वेलेंटाइन डे खासकर युवा वर्ग के लिए अहम दिन होता है जिसको वह पूरी तरह सेलिब्रेट करना चाहते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper