लखनऊ में दो हिस्सों में सप्तक्रांति एक्सप्रेस, मंडल रेल प्रबंधक ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ। आनंद विहार से मुज्जफरपुर जा रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस (02558) काकोरी के पास शुक्रवार रात दो हिस्सों में बंट गई। गार्ड की सूचना पर तकरीबन एक किलोमीटर दूर आधी ट्रेन लेकर आगे निकल चुके चालक ने ट्रेन रोकी। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। देर रात तक ट्रेन की कपलिंग जोड़ने का काम चल रहा था।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रात 9:42 बजे के आसपास सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के दो कोचों को जोड़ने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कपलिंग काकोरी पार होते ही खुल गई। ट्रेन में सामान्य कपलिंग लगी हुई थी। सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के साथ इस हादसे के कारण ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में हड़कम्प मच गया।

हालांकि कपिलंग खुलने से कोई यात्री चोटिल नहीं हुआ है। यात्रियों ने आरोप लगाया कि ट्रेन चलने से पहले अगर कोचों को जोड़ने में इस्तेमाल होने वाली कपलिंग की जांच कर ली जाती तो शायद यह घटना न हो पाती। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने पूरी घटना के जांच के निर्देश दिए हैं। लखनऊ में ही ड्राइवर व गार्ड के बयान दर्ज किए गए।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper