लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआइ के छात्रों को पुलिस ने हिरासत ​में लिया

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय ने सात जुलाई से परीक्षा की तारीख घोषित कर दिया है। इससे नाराज एनएसयूआइ के छात्रों ने मंगलवार को विश्वविद्यालय पहुंचकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्रों के नारेबाजी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को हिरासत ​में ले लिया।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि लखनऊ विश्वविद्यालय ने सात जुलाई से परीक्षा की तारीख घोषित कर दिया । बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए विश्वविद्यालय व सम्बन्ध महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने शिकायत करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन से परीक्षा निरस्त कराए जाने की मांग की थी। छात्र-छात्राओं के लगातार मांग करने के बावजूद जब विश्वविद्यालय प्रशासन नहीं माना तो आज वह सब एकत्र होकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। उनकी मांग है कि परीक्षा निरस्त कर दी जाये।

इधर हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस से छात्रों की तीखी नोंकझोंक भी देखने को मिली। पुलिस ने एक-एक करके सभी प्रदर्शनकारी छात्रों को हिरासत ​में ले कर पुलिस वाहनों से थाने पहुंचाया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper