लखनऊ में बच्चा चोरी के शक में साधु समेत दो को पीटा

लखनऊ: हजरतगंज स्थित लक्ष्मण मेला मैदान के पास बुधवार को लोगों ने गेरुआ वस्त्र पहने साधू को बच्चा चोर समझकर पीट दिया। लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं, सआदतगंज में स्कूल के पास टहल रहे युवक को लोगों ने बच्चा चोर के शक में घेरकर पीटना शुरू कर दिया। पुलिस युवक को भीड़ के चंगुल से निकालकर चौकी पहुंची तो लोगों ने चौकी का घेराव कर दिया। पुलिस ने भीड़ को डपटकर हटाया। पड़ताल की तो पता चला कि युवक बीमार है और चाचा के घर आया था।

हरदोई निवासी 25 वर्षीय युवक गेरुआ वस्त्र पहनकर लक्ष्मण मेला मैदान के पास घूम रहा था। घर के बाहर बच्चों को खेलता देख वह उनके पास पहुंचा और लड्डू देने का प्रयास करने लगा। इसी बीच लोगों की नजर बाबा पर पड़ी। बच्चों के पास अंजान ढोंगी को मंडराता देख लोग भड़क उठे और उसे पीट दिया। हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। किसी तरह भीड़ के चंगुल से निकालकर पुलिस ढोंगी बाबा को लेकर हजरतगंज कोतवाली पहुंची। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वहीं, इंस्पेक्टर राधारमण सिंह ने बताया कि न ही किसी संदिग्ध को पकड़ा गया और न ही कोतवाली लाया गया।

सीओ बाजारखाला अनिल यादव ने बताया कि सआदतगंज के अम्बरगंज स्थित एक स्कूल के पास बहराइच निवासी संतोष कुमार घूम रहा था। उसका हुलिया देख लोगों को शक हुआ और बच्चा चोरी का आरोप लगाकर घेर लिया। भीड़ ने उससे पूछताछ की लेकिन वह जवाब नहीं दे सका। इसपर भीड़ आक्रोशित हो गयी और उसे पीट दिया। घटना की सूचना मिलते चौकी प्रभारी अम्बरगंज तौहीद सिद्दीकी मौके पर पहुंचे और युवक को भीड़ के चंगुल से निकालकर चौकी लेकर आए। इस पर लोगों ने चौकी का घेराव कर दिया। खबर मिलते ही इंस्पेक्टर महेश पाल सिंह भी वहां पहुंच गये। पुलिस को तलाशी के दौरान युवक के पास से मानसिक बीमारी के इस्तेमाल में होने वाली कुछ दवाओं के पर्चे मिले। सीओ का कहना है कि संतोष चचेरे चाचा पुत्तन के घर चौपटिया आया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper