लखनऊ में राजनाथ सिंह को जब चुनौती देंगे आचार्य प्रमोद और पूनम सिन्हा

दिल्ली ब्यूरो: इस बार लखनऊ का मिजाज बदला बदला सा है।लखनऊ से कांग्रेस की उम्मीदवार रीता बहुगुणा भी रह चुकी है। उससे पहले पूर्व पीएम अटलबिहारी वाजपई यहां से चुनाव लड़ते थे। इस बार राजनाथ सिंह बीजेपी उम्मीदवार हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह यहीं से जीत हासिल किये थे। कांग्रेस ने राजनाथ सिंह के विरोध में आचार्य प्रमोद कृष्ण को खड़ा किया है। उधर सपा भी इस सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है। इन उम्मीदवारों के चलते अब लखनउ सीट काफी मनोरंजक हो गया है।

दो दशक से ज्यादा वक्त से बीजेपी का गढ़ बन चुकी लखनऊ सीट से राजनाथ सिंह मौजूदा सांसद हैं। 2014 के चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट से रीता बहुगुणा जोशी को उतारा था तो वहां सपा ने अखिलेश यादव के करीबी अभिषेक मिश्रा को टिकट दिया गया था, लेकिन राजनाथ सिंह के सामने दोनों ही पार्टियों के उम्मीदवार टिक नहीं सके। इस बार यहां त्रिकोणीय मुकाबला है।

बीजेपी को लग रहा है कि राजनाथ सिंह के सामने कोई नहीं टिकेगा लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार आचार्य प्रमोद के अपने पैतरे हैं। बड़ी संख्या में लोग उनके अनुयाई हैं साथ ही कांग्रेस का अपना वोट बैंक भी है। उधर सपा के अभी वोट बैंक हैं। सपा को लग रहा है कि पूनम सिन्हा बीजेपी के वोट बैंक को काटने में सफल होंगी। ऐसे में राजनाथ सिंह इस बार घिरे लग रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper