लखनऊ में व्यक्ति ने पत्नी को मारने के बाद किया आत्महत्या का प्रयास

लखनऊ: लखनऊ के आलमबाग स्थित अपने आवास में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी की हत्या कर दी और फिर फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। इसके बाद उसने इमरजेंसी हेल्पलाइन यूपी 112 पर कॉल किया और कहा कि उसने अपनी पत्नी को मार डाला है और आत्महत्या करने जा रहा है।

आलमबाग पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और यादव के जीवन समाप्त करने से पहले उसे गिरफ्तार कर लिया। इस बीच, आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसने जेल जाने से पहले नियमित चिकित्सा परीक्षण के दौरान एक रैपिड टेस्ट में कोविड-19 पॉजिटिव परीक्षण किया। सुशील के नमूने पुष्टिकरण आरटी-पीसीआर परीक्षण के लिए भेजे गए हैं और रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक आरोपी सुशील कुमार यादव (40) कैब ड्राइवर है और उसने मंगलवार को अपनी 35 वर्षीय पत्नी मीरा के सिर पर लोहे की रॉड से वार कर उसकी हत्या कर दी। मीरा के एक रिश्तेदार बृजेश यादव ने पुलिस को बताया कि दोनों की शादी 2009 में हुई थी, लेकिन शादी से उनकी कोई संतान नहीं थी। उसने कहा कि सुशील की मां उसे मीरा को तलाक देने और दूसरी महिला से शादी करने के लिए मजबूर करती थी। उन्होंने कहा कि मीरा ने पहले अपने पति के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी, लेकिन बाद में समझौता कर लिया और मामला शांत हो गया था।

मृतक की मां शोभवती यादव ने पुलिस को बताया कि सुशील छह महीने पहले उनके मृतक बेटे दया की विधवा के साथ भी छेड़खानी कर रहा था। मीरा ने इस रिश्ते पर आपत्ति जताई तो सुशील भड़क गया और उसे मार डाला। आलमबाग के थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सुशील के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper