लखनऊ में शाओमी नोट 6 प्रो का शानदार प्रदर्शन

लखनऊ: शाओमी इंडिया के नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड का टीवी ब्रांड ने अभी घोषित रेडमी नोट 6 प्रो तथा एम आई एलइडी स्मार्ट टीवी प्रो सीरीज का लखनऊ में उद्घाटन किया इसके साथ-साथ शाओमी ब्रांड ने अभी-अभी एमआई बैंड 3 MI एयर प्यूरीफायर 2, एम आई होम सिक्योरिटी कैमरा 360 डिग्री तथा एमआई लगेज का भी उद्घाटन किया। जिसे देश भर में बहुत सराहना मिली। 2017 में जबसे स्मार्टफोन ने ऑफलाइन सेक्टर में प्रवेश लिया है शाओमी ने अपनी पहुंच का दायरा इस सेक्टर में बढ़ाया है। लखनऊ ने भी इस ब्रांड के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है शाओमी को भी क्षेत्र में फैन से बहुत अच्छे फीडबैक मिल रहे हैं।

रेडमी नोट 6 प्रो ने पहला क्वॉड कैमरा सेटअप पेश किया है इसमें 2 दिन का बैटरी बैकअप है जिसके लिए रेडमी मशहूर है और इसमें पहली बार इस स्मार्टफोन में इस सेगमेंट में एआई पावर्ड क्वॉड कैमरा का अनुभव दिया जा रहा है। रेडमी नोट 6 प्रो रेडमी नोट 5 प्रो का अनुवर्ती है। 2 जुलाई 2018 में कैनलिश इसकी रिपोर्ट के अनुसार भारत का नंबर वन डुअल कैमरा स्माटफोन था। रेडमी नोट 5 सीरीज ने फरवरी 2018 में अपने लॉन्च के 4 महीनों में 5 मिलियन यूनिट्स की सेल्स पूरी कर ली है।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए शाओमी इंडिया में मार्केटिंग हेड अनुज शर्मा ने कहा, कि हम एक बार फिर नवाबों के शहर लखनऊ को लेकर उत्साहित हैं लखनऊ शाओमी के लिए बहुत महत्वपूर्ण शहर है और हम इस शहर के साथ साथ इस देश में भी उन्नति कर रहे हैं हमने इस रीजन में अपनी मजबूत ऑफ एनी उपस्थिति दर्ज कराई है इसके साथ साथ हम भी शहर में एमवाई फैंस को बेस्ट हाई क्वालिटी प्रोडक्ट्स उचित दामों पर उपलब्ध कराकर अपनी ब्रांड ऑफ रिंग को बढ़ा रहे हैं।

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो में 6.26 इंच फुलएचडी+ डिस्प्ले है जिसका रेजॉलूशन 1080×2280 पिक्सल है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास मिलता है। स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड मीयूआई पर चलता है।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro में 1.8 गीगाहर्ट्ज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम है। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। यह हाइब्रिड ड्यूल सिम डिवाइस ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में अपर्चर एफ/1.9, ड्यूल पीडी फोकस और ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर व 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर मिलता है। फोन में आगे की तरफ 20 मेगापिक्सल प्राइमरी व 2 मेगापिक्सल सेकंडरी सेटअप दिया गया है। कंपनी का दावा है कि दोनों कैमरे एआई फीचर्स से लैस हैं और इनमें एआई पोर्ट्रेट व सीन रिकग्निशन जैसे फीचर्स मिलते हैं।

फोन का डाइमेंशन 157.9 x 76.38 x8.2 मिलीमीटर है। स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर व इन्फ्रारेड सेंसर भी है। शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो में 4000mAh बैटरी है और इसमें 4जी वीओएलटीई, 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ व जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper