लखनऊ में 13 हजार मतदाता बढ़े, कुल हुए 35.46 लाख

द लखनऊ ट्रिब्यून। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 13 हजार और मतदाता जुड़ गये हैं। इसलिए अब मतदाताओं की संख्या 35.33 लाख से बढ़कर 35.46 लाख पर पहुंच गई है। इस बार मतदाता सूुची में यह परिवर्तन एक जनवरी 2०18 को 18 वर्ष पूरा करने वाले युवा मतदाताओं के जुड़ने से हुआ है।
संशोधित मतदाता सूची का प्रकाशन सोमवार को किया गया। गत वर्ष चले पुनरीक्षण अभियान के दौरान सभी विधानसभाओं में मतदाताओं की संख्या में करीब आधा प्रतिशत या इससे अधिक बढ़ोतरी हुई, लेकिन मलिहाबाद विधानसभा में मतदाताओं की संख्या कम हो गई। पुनरीक्षण से पहले इस विधानसभा में 3.412 लाख मतदाता घटकर 3.4० लाख हो गए। यहां 26०2 मतदाता बढ़े, लेकिन 3815 मतदाताओं के नाम कट गए। राजधानी की नौ विधानसभाओं में से सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 3814 मतदाता बढ़े।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper