लखनऊ मेट्रो के भूमिगत स्टेशनों के सौंदर्यीकरण अंतिम चरण में

लखनऊ ब्यूरो। लखनऊ मेट्रो रेल कारॅपोरेशन (एलएमआरसी) ने भूमिगत मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास द्वार स्थापित करने का कार्य पूरा कर लिया है। इसके अलावा तीनों मेट्रो स्टेशनों के कॉनकोर्स और प्लेटफार्म एरिया पर टाइल्स लगाने के साथ सौंदर्यीकरण का काम भी 50 प्रतिशत से अधिक पूरा कर लिया है।

एलएमआरसी के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि भूमिगत मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास द्वार स्थापित करने का कार्य पूरा कर लिया गया है। इसके अलावा एलएमआरसी ने तीनों मेट्रो स्टेशनों के कॉनकोर्स और प्लेटफॉर्म एरिया पर टाइल्स लगाने के साथ सौंदर्यीकरण का काम भी 50 प्रतिशत से अधिक पूरा कर लिया है।

एलएमआरसी ने चारबाग रैंप से केडी सिंह स्टेडियम रैंप के बीच भूमिगत सेक्शन की अपलाइन टनल में ट्रैक बिछाने का काम पूरा कर लिया है। साथ ही भूमिगत सेक्शन की डाउन लाइन टनल में भी ट्रैक बिछाने का कार्य अपने अंतिम चरण में है जो करीब 10 दिनों में पूरा हो जाएगा। ट्रैक बिछाने के साथ-साथ लखनऊ मेट्रो ने टनल में ओवरहेड इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य भी करीब 70 प्रतिशत तक पूरा कर लिया है।

प्रवक्ता ने बताया कि मेट्रो रेल संचालन से जुड़े सभी महत्वपूर्ण कक्ष जैसे कि इलेक्ट्रिकल, यूपीएस, डीवी रूम, टेलिकॉम, सिक्योरिटी रूम आदि का निर्माण कार्य भी तेजी के साथ पूरा किया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper