लखनऊ मेट्रो में सैनिटाइजेशन, थर्मल स्कैनिंग एवं फेस मास्क पर विशेष ध्यान

लखनऊ: लखनऊ मेट्रो ने कोविड-19 को बढ़ने से रोकने के लिए अपने सभी मेट्रो स्टेशनों में सैनिटाइजेशन, थर्मल स्कैनिंग एवं फेस मास्क के प्रबंध किए हैं। यात्रियों की सुरक्षित एवं आरामदेय यात्रा के लिए कॉन्टैक्टलेस ट्रैवल और फ़िजिकल डिस्टेंसिग के इंतजाम किए गए हैं।

यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लखनऊ मेट्रो यूवी किरणों (पराबैंगनी) से ट्रेन को सैनिटाइज करती है। इसके अलावा बार-बार छुए जाने वाले टोकन को भी नियमित रुप से यूवी किरणों के माध्यम से सैनिटाइज करने का कार्य किया जा रहा है। मेट्रो की इस मुस्तैदी का नतीजा है कि यात्री अच्छी संख्या में सुरक्षित सफर के लिए लखनऊ मेट्रो को अपना रहे हैं। एक नज़र लखनऊ मेट्रो की ओर से उठाए गए कदमों की ओर।

• यूवी किरणों से पूरी ट्रेन एवं टोकन सैनिटाइज़ करने वाली देश की पहली मेट्रो
• बार-बार छुए तथा इस्तेमाल में आने वालेसतह जैसे प्रवेश निकास द्वार, सुरक्षा जांच पर मौजूद एक्स-रे स्कैनर, टोकन वितरण मशीन, सीढ़ियों की रेलिंग, लिफ्ट, लिफ्ट के बटन, एएफसी दरवाजे, मेट्रो ट्रेन की सीट एवं दरवाजे को नियमित रूप से सैनिटाइज किया जा रहा है।
• सभी मेट्रो ट्रेनों के संचालन के दौरान सैनिटाइजेशन तथा संचालन के बाद मेट्रो डिपो में दोबारा पूरी ट्रेन का सैनिटाइजेशन किया जाता है।
• यात्रियों को सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी मेट्रो स्टेशन पर नियमित सैनिटाइजेशन की व्यवस्था
• यात्रियों के लिए हैंड सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर की व्यवस्था। यात्रियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है।
• कोविड नियमों का प्रतिबद्धता से पालन।

लखनऊ मेट्रो को सबसे सुरक्षित यात्रा का साधन बनाने के लिए शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। तथा गो स्मार्ट कार्ड के जरिए यात्री कॉन्टैक्टलेस ट्रेवल का अनुभव लेकर यात्रा को और सुविधाजनक बना सकते हैं। गो-स्मार्ट कार्ड सभी स्टेशनों पर उपलब्ध है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper