लखनऊ: राजभवन के सामने गोली मारकर हत्या, 20 लाख की लूट

लखनऊ ब्यूरो। राजधानी सबसे वीवीआईपी क्षेत्र राजभवन के सामने सोमवार को दो अज्ञात बदमाशों ने निजी बैंक की कैश वैन लूटने का प्रयास किया है। विरोध पर बदमाश ने गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि कैशियर और ड्राईवर गंभीर रुप से घायल हो गये। घटना की जानकारी पर डीजीपी, एडीजी जोन, आईजी रेंज, एसएसपी मौके पर पहुंच गए है। मौके पर पहुंचते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बदमाशों को पकडऩे वाले को 50 हजार रूपये देने की घोषणा की है। क्राइम ब्रांच की दो टीमें दबिश देने के लिए निकल पड़ी है।

मामला हजरतगंज इलाके के राजभवन कालोनी के सामने का है। घटना लगभग शाम 4 बजे की है। राजभवन कालोनी के सर्विस लेन पर एक्सिस बैंक की कैश बैन खड़ी थी। गार्ड इन्द्र मोहन ड्राईवर की सीट पर बैठा था, जबकि ड्राईवर रामसेवक और कैशियर उमेश कैश को लेकर सड़क के उस पर एक्सिस बैंक ले जाने की तैयारी कर रहे थे, तभी एक अज्ञात बदमाश आया और ड्राईवर की सीट पर बैठे गार्ड इन्द्र मोहन को गोली मार दी, गार्ड की मौके पर ही मौत हो गयी।

गार्ड को गोली मारते ही ड्राईबर और कैशियर कैश का बैग लेकर बैंक की तरफ भागे। दोनों बदमाशों ने उनका पीछा किया। बदमाशों ने कैशियर उमेश को दो गोली मारी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं चालक को भी हल्की चोट आई। इसी दौरान बदमाश बैग बैग को छीनकर गाड़ी की तरफ भागे। मौके पर ही मौजूद एक युवक ने रोकने का प्रयास किया, जिससे उसकी पिस्टल नीचे गिर गई। उसने तुरन्त दूसरी पिस्टल निकाल का तान दिया, युवक पीछे हट गया। बदमाश अपनी टीवीएस अपाची जिसका नम्बर यूपी 32 बीके 7822 गाड़ी लेकर फरार हो गया।

कैश बैग में लगभग 20 लाख रूपये थे। घटना की सूचना मिलते एसएसपी कलानिधि नैथानी मय पुलिस बल पहुंचे और घटनास्थल की जांच शुरु कर दिये। शव को कब्जे में लेकर साथी घायल को इलाज के लिए पुलिस ने सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। रिहायशी इलाके में घटना की जानकारी मिलते ही डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी कानून-व्यवस्था आनन्द कुमार तुरन्त पहुंचे। वारदात के दौरान बदमाश हजरतगंज की तरफ भाग निकले। पुलिस ने उक्त गाड़ी के नम्बर को जांच कराया तो किसी मानसी के स्कूटी का नम्बर निकला।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper