लखनऊ: सदर अली जान मस्जिद में ठहरे 12 तबलीगी जमातियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, पूरा इलाका सील

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी के सदर स्थित अली जान मस्जिद में ठहरे 12 तबलीगी जमातियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद पूरा इलाका सील कर दिया गया है। इसके बाद इलाके में 12 घंटे के अंदर दो बुजुर्गों की मौत हो गई। इससे लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस को घरवालों ने बताया कि दोनों लंबे समय से बीमार थे। पुलिस का कहना है कि दोनों बुजुर्गों का कोरोना संक्रमित लोगों से कोई संबंध नहीं है। इसके बाद भी इलाके के लोग खौफजदा हैं।

पुलिस ने बताया कि सदर अली जान मस्जिद और अली मियां मस्जिद के पास फैजुल हसल (70) और सज्जाद उर्फ शहजाद (65) अपने परिवार के साथ रहते थे। जानकारी के मुताबिक, एक बुजुर्ग की शुक्रवार देर रात तो दूसरे बुजुर्ग की मौत शनिवार सुबह हो गई। दोनों की मौत की खबर इलाके में फैली तो लोगों में हड़कंप मच गया। दोपहर में कई लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी और दोनों को कोरोना संक्रमित बताया। सूचना पर कैंट पुलिस दोनों बुजुर्गों के घर पहुंची। पूछताछ में परिवार के लोगों ने बताया कि दोनों बुजुर्ग लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने इलाज के कागज भी दिखाए। एसीपी कैंट बीनू सिंह ने बताया कि दोपहर में सीएमओ और जिला प्रशासन को भी इसकी सूचना दी गई, हालांकि शाम तक कोई टीम न आने पर पुलिस भी लौट गई। इसके बाद दोनों के परिवार वालों ने उनका अंतिम संस्कार कर दिया।

कसाईबाड़ा में शुक्रवार रात पुलिस ने जमातियों के संपर्क में आए एक डॉक्टर सहित पांच लोगों की पहचान कर मेडिकल टीम के हवाले कर दिया। सीओ कैंट बीनू सिंह ने बताया कि यहां 200 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। वहीं, जमातियों के संपर्क में आए दूसरे लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, नगर निगम, कैंट बोर्ड की टीमों ने शनिवार को पूरा इलाका तीन बार सैनिटाइज किया।

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता नजर आ रहा है। प्रदेश में अब तक संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 234 तक पहुंच गई है। सबसे ज्यादा 58 संक्रमित गौतमबुद्ध नगर में और 44 आगरा में पाए गए हैं। संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में अब तक 234 मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में 58, आगरा में 44, मेरठ में 25, गजियाबाद में 14, सहारनपुर में 13, कानपुर में 7, शामली और महराजगंज में 6-6, बरेली में भी 6 संक्रमित पाए गए हैं। अब तक प्रदेश के कुल 28 जनपद इस संक्रमण से प्रभावित हो गए हैं।

NBT से साभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper