लखनऊ: हजरतगंज में बीटीसी अभ्यर्थियों ने किया सड़क जाम, पुलिस ने भांजी लाठियां

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पूर्व की अखिलेश यादव सरकार में निकाली गई 12,460 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को बहाल करने की मांग को लेकर गुरूवार को बीटीसी अभ्यर्थी सड़क पर उतर आए। हजरतगंज में अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन करते हुए रोड जाम कर दिया। विधानसभा घेरने जा रहे अभ्यर्थियों को रोकने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। पुलिस की इस हाथापाई में कई अभ्यर्थी चोटिल हुए हैं, जिनमें कई युवतियां भी शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीटीसी शिक्षक संघ के तत्वावधान में गुरुवार को प्रदेश के अलग-अलग विभिन्न जिलों से भारी संख्या में बीटीसी अभ्यर्थी लखनऊ पहुंचे। और उसके बाद हजरंतगंज में सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए ये अभ्यर्थी 12,460 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को जल्द बहाल करने की मांग कर रहे थे।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बेरोजगारी के कारण वे मानसिक तनाव में हैं। पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं हटे। इसके बाद प्रदर्शनकारी विधानसभा घेरने के लिए जैसे ही आगे बढ़े पुलिस ने बल का प्रयोग कर दिया। पुलिस और अभ्यर्थियों की जमकर झड़प हुई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper