लखीमपुर से दुधवा पार्क तक की सड़क का होगा चौड़ीकरण, कैबिनेट का निर्णय

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दुधवा नेशनल पार्क में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लखीमपुर से दुधवा पार्क तक की 63.65 किलोमीटर सड़क को चौड़़ा करने का निर्णय लिया है। सरकार के इस प्रस्ताव को कैबिनेट से भी मंगलवार को मंजूरी मिल गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कुल चार प्रमुख प्रस्ताव पारित किये गये। कैबिनेट ने मुजफ्फरनगर में कृषि विज्ञान केंद्र खोलने पर भी मुहर लगा दी है।

कैबिनेट बैठक के बाद राज्य सरकार के प्रवक्ता और स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कैबिनेट ने लखीमपुर से दुधवा पार्क तक सड़क के चौड़ीकरण के निए पयर्टन विभाग द्वारा तैयार किये गये प्रस्ताव को मंजूरी दी। उन्होंने बताया कि इस प्रस्ताव के तहत उक्त 63.65 किलोमीटर सड़क दो लेन की बनेगी। इसकी लागत करीब 200 करोड़ रुपये होगी।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि कैबिनेट ने मुजफ्फरनगर के खतौली में कृषि विज्ञान केंद्र के निर्माण को सहमति प्रदान की है। इस प्रस्तावित केंद्र के लिए सिंचाई विभाग की जमीन उपलब्ध कराई जायेगी। कैबिनेट ने इसे भी मंजूरी दी है। कैबिनेट ने आज की बैठक में भदोही कार्पेट एक्सपोमार्ट के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। कैबिनेट ने इसके प्रबंधन और संचालन की व्यवस्था के लिए प्रस्ताव पारित किया। इसके अलावा अशासकीय महाविद्यालय में एचआए के सेलेक्शन प्रॉसेस में भी संशोधन किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper