लड़की नौकरी न लगने से थी डिप्रेशन में, 13वीं मंजिल से कूदकर दे दी जान

मेरठ: उत्‍तर प्रदेश के मेरठ के पल्लवपुरम क्षेेत्र की सुपरटेक कॉलोनी में निर्माणाधीन टॉवर की 13वीं मंजिल से कूदकर बुधवार को एक युवती ने आत्महत्या कर ली। नौकरी न लगने से वह डिप्रेशन में थी। इधर, परिजनों का शादी करने का दबाव था। रुड़की रोड पर सुपरटेक कॉलोनी में कुछ टॉवर निर्माणाधीन हैं, जिनमें फ्लैट बनाए जा रहे हैं। बुधवार देर शाम एक युवती स्कूटी से टॉवर पर पहुंची। स्कूटी नीचे खड़ी करके वह भागती हुई टॉवर में ऊपर चढ़ गई। सिक्योरिटी गार्ड ने युवती को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रुकी। कुछ देर बाद युवती 13वीं मंजिल पर जाकर नीचे कूद गई। गंभीर रूप से घायल युवती को मोदीपुरम के अस्पताल में भर्ती कराया। वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पल्लवपुरम थाना इंस्पेक्टर देवेश शर्मा ने बताया कि मृतका की पहचान वर्तिका सिंह (32) के रूप में हुई। वह मुजफ्फरनगर में नई मंडी थाना क्षेत्र के पचेंडा कला गांव की रहने वाली थी। उसके पिता जितेंद्र सिंह भूमि सुधार से सेवानिवृत्त हैं। यह परिवार फिलहाल पल्लवपुरम फेज-वन स्थित विजेता अपार्टमेंट में रह रहा था। परिजनों के अनुसार, उनकी बेटी ग्रेजुएशन के बाद काफी समय से नौकरी की तलाश में थी। परिजन उसकी शादी करना चाहते थे, लेकिन वह नौकरी लगने पर ही शादी को तैयार थी। पुलिस इसे आत्महत्या की वजह मान रही है।

घटना की सूचना पर दौराला सीओ संजीव दीक्षित पल्लवपुरम थाने पर पहुंच गए। उन्होंने इंस्पेक्टर व मृतका के परिजनों से पूरी जानकारी ली। परिजनों ने कहा कि बेटी की शादी लायक उम्र हो चुकी थी। वह उसकी शादी करना चाहते थे, लेकिन बेटी चाहती थी कि शादी से पहले नौकरी लग जाए। इसके लिए वह हरसंभव प्रयासरत थी। सरकारी विभाग में नौकरियों के लिए कई फार्म भरे, जबकि प्राइवेट नौकरी के लिए भी वह लगातार संपर्क कर रही थी। युवती के संदिग्ध परिस्थितयों में टॉवर से गिरने से हुई मौत को लेकर लोगो में चर्चाएं रही।

लोगों का कहना था कि युवती गार्ड के रोकने के बाद भी निर्माणाधीन टॉवर पर क्यों गई? चर्चा रही कि टॉवर पर पहले से ही कोई बैठा होगा और उसने युवती को टॉवर से धक्का दे दिया। हालांकि पुलिस ने स्पष्ट तौर पर कहा कि यह आत्महत्या से जुड़ा मामला है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper