लालजी टंडन के निधन पर यूपी में राजकीय अवकाश और तीन दिन का राजकीय शोक

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार सुबह निधन होने से उत्तर प्रदेश के साथ ही मध्य प्रदेश के राजनीतिक गलियारे मे शोक की लहर है। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार ने एक दिन का राजकीय अवकाश और तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लालजी टंडन के निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। भाजपा ने अपने सभी संगठनात्मक कार्यक्रम तीन दिन के लिए स्थगित किए। यह जानकारी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने दी।

गौरतलब है कि लखनऊ निवासी मध्य प्रदेश के 85 वर्षीय एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन को 11 जून को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लम्बी बीमारी के कारण कोमोबिर्टीज और न्यूरो मस्कुलर कमजोरी के कारण वह बाई-रेप वेंटिलेटर को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे।

सोमवार शाम को दोबारा तबीयत बिगडऩे पर उन्हेंं ट्रेकोस्टॉमी के माध्यम से फिर क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर लिया गया है। बीच में उनकी हालत में सुधार सूचनाएं भी मिलती रही हैं। मंगलवार सुबह उनका अस्पताल में निधन हो गया। उनके निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार ने आज से तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper