लालू यादव की सेहत में नहीं हो रहा सुधार, रांची से किए गए दिल्ली एम्स ट्रांसफर

दिल्ली ब्यूरो: रांची से खबर मिल रही है कि चारा घोटाला में सजा पाए राजद सुप्रीमो को इलाज के लिए रांची से दिल्ली एम्स ट्रांसफर किया गया है। आज शाम वे रांची से राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। लालू प्रसाद को मेडिकल बोर्ड ने यात्रा के लिए फिट घोषित कर दिया है। रिम्स की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि लालू का ब्लड प्रेशर, पल्स नॉर्मल है। सिर्फ शुगर और सीरम क्रिटनीन कुछ बढ़ा हुआ है। सीरम क्रिटनीन के इलाज के लिए ही उन्हें एम्स रेफर किया जा रहा है।

रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में सजा भुगत रहे लालू की तबीयत बिगड़ जाने पर उन्हें रिम्स में भर्ती करवाया गया था। बताया जा रहा था कि उनकी किडनी में गंभीर समस्या है। उनकी सेहत में सुधार नहीं होने की वजह से रिम्स के डॉक्टर भी चिंतित थे। तेजस्वी यादव ने तो यहां तक कह दिया था कि यदि लालू प्रसाद को कुछ हो गया, तो इसका अंजाम बहुत बुरा होगा।

रिम्स की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि उनकी छाती में कोई समस्या नहीं है. चेस्ट क्लियर है. ब्लडप्रेशर 120/79 (नॉर्मल) है। पल्स भी 70 मिनट प्रति सेकेंड है, जो सामान्य है. ब्लड शुगर का स्तर 164 और सीरम क्रिटनीन 1.64 हो गया है। बढ़े हुए सीरम क्रिटनीन की वजह से ही लालू की सेहत में सुधार नहीं हो रहा है। सोमवार को उनके चेहरे में सूजन आ गयी थी. लालू ने इंसुलीन लेने से भी इन्कार कर दिया था।

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि चारा घोटाला के चार मामलों में लालू प्रसाद यादव को साढ़े 27 साल की सजा हो चुकी है। चारा घोटाला मामले में सजा मिलने के बाद से ही वह रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper