लाैट आई सर्दी, पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और बारिश ने पंजाब, हरियाणा में माैसम किया कूल

शिमला: पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में माैसम की करवट ने मैदानी राज्यों पंजाब, हरियाणा में माैसम कूल कर दिया है। हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी दोनों हो रही हैं। राजधानी शिमला के मधोल गांव में आज भारी बर्फबारी हुई। ताज़ा बर्फबारी के बाद चारों तरफ बर्फ की मोटी परत बिछ गई है। यहां पिछले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश ने 42 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

वहीं, बीते 24 घंटों के दौरान शिमला में 83 मिलीमीटर बारिश का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। प्रदेश में भारी बर्फबारी और बारिश (Snowfall and Rain) के चलते प्रदेश में कई सड़कें और राज्यमार्ग बंद हो गए हैं। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में हुई भारी बारिश और बर्फबारी से जीवन थम गया।

चोहार घाटी का रास्ता पूरी तरह से बर्फ से ढक गया, जिससे लोगों का आवागमन बंद हो गया। उत्तराखंड के चमोली में बदरीनाथ धाम में ताजा बर्फबारी हुई। कश्मीर के ऊंचाई वाले कई इलाकों में भी गुरुवार को ताजा बर्फबारी हुई वहीं मैदानी इलाकों में बारिश हुई है। बारिश और बर्फ गिरने से घाटी में तापमान में कमी आई है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग में भी बर्फबारी हुई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper