लुटेरी नहीं थी नाबालिग दुल्हन, इसलिए दादी के साथ भागी

दादरी: विवाह से पहले ही गायब हो जाने वाली दुल्हन के मामले में नया मोड़ आ गया है। मंगलवार को अपनी दादी के साथ दादरी कोतवाली पहुंची उक्त नाबालिग लड़की ने पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई। लड़की और उसकी दादी ने आरोप लगाया कि उसका शराबी चाचा अपनी ही नाबालिग भतीजी को विवाह के नाम पर बेचने की कोशिश कर रहा था, जबकि लड़की और उसकी दादी दोनों विवाह के लिए राजी नहीं थे।

पुलिस ने बतया कि लड़की की मां की काफी दिन पहले ही मौत हो चुकी है, जबकि पिता दूसरी शादी कर दूसरे शहर में रहते हैं। वह फिलहाल दादी के संरक्षण में रह रही है। दादी भी नाबालिग लड़की की शादी लगभग 35 साल के व्यक्ति से नहीं करना चाहती हैं।

उल्लेखनीय है कि लड़पुरा के रहने वाले अनिल की शादी दादरी के कटहेरा रोड पर रहने वाली एक लड़की से तय हुई थी। सोमवार को शादी होनी थी, लेकिन इससे पहले ही लड़की परिवार सहित गायब हो गई थी। आरोप है कि शादी के लिए करीब दो लाख रुपये की ज्वैलरी व लगभग आठ लाख रुपये कैश लड़की पक्ष को दिया गया था। अनिल के परिजनों ने इस मामले में सोमवार को ग्रेटर नोएडा कोतवाली में लड़की पक्ष पर रुपये व ज्वैलरी हड़पने के आरोप में तहरीर दी थी।

इसे भी पढ़िए: दो माह की शांति के बाद उत्तर कोरिया ने फिर दागा मिसाइल, बढ़ा तनाव 

इस मामले में दादरी में रहने वाली बुजुर्ग महिला अपनी नाबालिग पोती के साथ दादरी कोतवाली पहुंची। महिला ने बताया कि इसी लड़की की शादी उसके शराबी चाचा ने तय कर दी थी। इसके बारे में परिजनों को जानकारी नहीं थी। लड़की की मां का 2004 में निधन हो गया था। पिता ने हरियाणा में दूसरी शादी कर ली और वहीं रहने लगा। लड़की को उसकी दादी ने पाला है। लड़की का चाचा शराबी है। उसी ने 21 नवंबर को लड़पुरा गांव में लड़की की शादी तय कर दी।

27 नवंबर को लडकी की दादी को पता चला कि बारात आने वाली है। उन पर शादी कराने के लिए दबाव बनाया गया। दादी नाबालिग पोती की शादी करने को तैयार नहीं थी। लिहाजा वह घर छोड़कर चली गई। दादरी कोतवाली के इंचार्ज रामसेन सिंह ने बताया लड़की की दादी को शादी के बारे में पता नहीं था। लड़की की आयु करीब 15 साल है। वरपक्ष ने शादी का दबाव बनाने का प्रयास किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper