लॉकडाउन का असर : बढ़ेगा टोल टैक्स, हाईवे पर सफर करना होगा महंगा

लखनऊ : नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने टोल टैक्स में पांच से 10 प्रतिशत की वृद्धि की है। विभाग ने हल्के वाहनों पर एक तरफ के लिए प्रति वाहन पांच रुपये व कामर्शियल में 15 से 25 रुपये की बढ़ोतरी की है।

एनएचएआई नए वित्तीय वर्ष में टोल टैक्स में बदलाव करती है। नतीजतन राजधानी से जुड़ने वाले तीन राष्ट्रीय राजमार्ग पर आना-जाना लॉकडाउन हटते ही महंगा हो गया। एनएचएआई कानपुर हाइवे पर नवाबगंज, फैजाबाद हाईवे पर अहमदपुर, रोहिणी और रायबरेली हाईवे पर दखिना पर वसूली करता है।

एनएचएआई के परियोजना निदेशक एनएन गिरि ने बताया कि इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। कार और जीप के टोल टैक्स में पांच रुपये का इजाफा किया गया है। सबसे अधिक बढ़ोतरी ओवरसाइज वाहन के टोल में की गई है। इनमें एक तरफ के टोल में 25 और दोनों ओर के टोल में 45 रुपये की वृद्धि की गई है। वहीं मासिक पास 275 रुपये का बनेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper