लॉन्च हुआ 48+13MP ड्यूल कैमरा और 5000mAh की दमदार बैटरी वाला यह स्मार्टफोन

नई दिल्ली: ताइवान की कंपनी Asus ने अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Asus Zenfone 6 को स्पेन के वेलेन्सिया में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 499 यूरो यानी करीब 39,000 रुपये है। यह कीमत 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले वैरिएंट की है। वहीं, 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 559 यूरो यानी 43,900 रुपये है। वहीं, इस स्मार्टफोन के टॉप वैरिएंट की कीमत 599 यूरो यानी लगभग 47,000 रुपये है।

इस स्मार्टफोन के टॉप वैरिएंट में 8GB की रैम और 256GB का स्टोरेज दिया गया है। कैमरे की बात करें तो यह स्मार्टफोन ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। जिसमें मुख्य सेंसर 48MP और सेकेंडरी सेंसर 13 मेगापिक्स का है। स्मार्टफोन में 123 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है। यह रियर कैमरा पॉप अप के साथ बाहर आता है और रोटेट होकर फ्रंट कैमरे का भी काम करता है।कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में 3.5mm ऑडियो जैक, यूएसबी टाइप C पोर्ट, रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर काम करता है।

डिस्प्ले: इस स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिजाइन के साथ 6.4 इंच का फुलएचडी डिस्प्लेेे दी गई है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्क्रीन का रेज़ॉलूशन 1920×1080 पिक्सल है। स्क्रीन पर रंग अच्छे दिखते हैं और यह चमकदार है। व्यूइंग ऐंगल भी बढ़िया है। सूरजन की रोशनी में भी स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत नहीं होती। डिस्प्ले शार्प है और कलर रीप्रोडक्शन बेहतर रहता है। स्क्रीन पर विडियो देखना अच्छा लगता है।

परफॉर्मेंस: इस स्मार्टफोन में Qualcomm का Snapdragon 855 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। ये स्मार्टफोन बहुत तेजी से काम करता है और हैंग नहीं होता। इस स्मार्टफोन में ऐप्स तेजी से खुलते हैं और स्विच करना आसान रहता है। मल्टीटास्किंग करना आसान है। हम स्मार्टफोन में हैवी गेम्स भी ठीक से खेल पाए। 6 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ स्मार्टफोन की ओवरऑल परफॉर्मेंस बढ़िया रहती है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा: इस स्मार्टफोन में 2 रियर कैमरे दिए गए हैं। इसमें अपर्चर एफ/1.7 के साथ 48 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड, अपर्चर एफ/1.7 के साथ 13 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस, अपर्चर एफ/2.0 के साथ फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का ‘लाइव फोकस’ डेप्थ पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। कैमरे से ली जाने वालीं तस्वीरें दिन की रोशनी में बढ़िया क्वॉलिटी की रहती हैं। फोटो डिटेलिंग के साथ आती हैं और कलर भी अच्छे दिखते हैं।

बैटरी: बात करें बैटरी की तो इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी है। बैटरी एक बार चार्ज होने पर आराम से 1-2 दिन तक चल जाती है। वेब ब्राउजिंग, विडियो देखने और ऐप व गेम खेलने, म्यूज़िक सुनने व तस्वीरें लेने के साथ इसकी बैटरी बहुत तेजी से खर्च नहीं होती। यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपॉर्ट वाले इस स्मार्टफोन की बैटरी फास्ट चार्जिंग से लैस है।

किसी भी स्मार्टफोन से जुडी लेटेस्ट जानकारी को सबसे पहले पढ़ने के लिए ऊपर दिए गए फॉलो के बटन को दबाकर हमें फॉलो, लाइक और कमेंट करना न भूलें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper