लॉन्च हुई Garmin Instinct 2 सीरीज स्मार्टवॉच, देखें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

मल्टीनेशनल टेक कंपनी गार्मिन (Garmin) ने भारत में अपनी इंस्टिंक्ट 2 सीरीज के तहत दो नई स्मार्टवॉच लॉन्च की हैं. इससे पहले गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 सीरीज (Garmin Instinct 2 series) ने पिछले महीने ग्लोबल शुरूआत की थी. कंपनी दो साल के बाद अपनी ‘इंस्टिंक्ट’ सीरीज को रिफ्रेश कर रही है और नई लाइनअप में 40 मिमी डायल के साथ गार्मिन इंस्टिंक्ट 2एस और 45 मिमी डायल के साथ गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 दो मॉडल शामिल हैं. दोनों मॉडलों में इंस्टिंक्ट 2/2S सोलर, इंस्टिंक्ट 2 कैमो एडिशन और इंस्टिंक्ट 2 सोलर (Garmin Instinct 2 Solar) टैक्टिकल एडिशन जैसी स्पेशल एडिशन यूनिट्स शामिल हैं. सोलार एडिशन को अनलिमिटेड बैटरी बैकअप के साथ तैयार किया गया है. Garmin ने कुछ हफ्ते पहले Garmin Fenix ​​7 और Garmin Epix स्मार्टवॉच को भी देश में लॉन्च किया था. दोनों Garmin स्मार्टवॉच में 24×7 हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर मिलते हैं.

वैनिला इंस्टिंक्ट 2 स्मार्टवॉच को एकमात्र ग्रेफाइट कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, जबकि गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 सोलर को ग्रेफाइट, मिस्ट ग्रे और टाइडल ब्लू कलर ऑप्शन में आते हैं. इंस्टिंक्ट 2 सोलर टैक्टिकल एडिशन दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और कोयोट टैन में पेश किया गया है. कैमो वर्जन एकमात्र ग्रेफाइट कैमो कलर ऑप्शन में आता है. गार्मिन इंस्टिंक्ट 2एस को डीप ऑर्किड, ग्रेफाइट और पोपी कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, जबकि गार्मिन इंस्टिंक्ट 2एस सोलर को ग्रेफाइट, मिस्ट ग्रे और नियो ट्रॉपिक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है.

गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 की भारत में कीमत
गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 की भारत में कीमत वेनिला वेरिएंट के लिए 36,990 रुपये से शुरू होती है और कैमो एडिशन के लिए 41,490 रुपये है. गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 सोलर एडिशन की कीमत 46,990 रुपये हैं जबकि सोलर टैक्टिकल एडिशन की कीमत 51,990 रुपये है. जबकि, नए गार्मिन इंस्टिंक्ट 2S की कीमत 33,930 रुपये है जबकि इसके सोलर एडिशन की कीमत 43,990 रुपये है. स्मार्टवॉच 14 मार्च से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगी.

गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 सीरीज के स्पेसिफिकेशंस
डिजाइन के मामले में गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 और गार्मिन इंस्टिंक्ट 2S दोनों एक जैसे दिखते हैं लेकिन अलग-अलग साइज के डायल के साथ आते हैं. कंपनी का कहना है कि इंस्टिंक्ट 2 सीरीज थर्मल और शॉक रेजिस्टेंस के लिए मिलिट्री स्टैंडर्ड 810 पर बनी हुई है और 100 मीटर तक वॉटर-रेटेड है. रेगुलर गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 और गार्मिन इंस्टिंक्ट 2S एक केमिकल वाले मजबूत ग्लास और सोलर मॉडल में एक सोलर ग्लास दिया गया है. सभी मॉडलों में फाइबर-प्रबलित पॉलीमर केस मटेरियल होती है. जैसा कि नाम से पता चलता है, गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 सोलर और गार्मिन इंस्टिंक्ट 2एस सोलर यूजर्स को सोलर टेक्नोलॉजी के जरिए बैटरी रिचार्ज करने की सुविधा देगा.

गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 सीरीज कई हैल्थ ट्रैकर के साथ आती है जिसमें रिकवरी टाइम, गोल्फ एक्टिविटी, VO2 मैक्स, स्लीप स्कोर और फिटनेस एज शामिल हैं. सोलार वर्जन किल स्विच, स्टील्थ मोड और नाइट विजन गॉगल कम्पेटिबिलिटी जैसे मोड भी ऑफर करते हैं.

गार्मिन इंस्टिंक्ट 2, गार्मिन इंस्टिंक्ट 2एस के फीचर्स
दोनों में एक मोनोक्रोम, ट्रांसफ्लेक्टिव मेमोरी-इन-पिक्सेल (एमआईपी), दो-विंडो डिस्प्ले है. जबकि दोनों स्मार्टवॉच को 32MB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है. बैटरी लाइफ की बात करें तो गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 और गार्मिन इंस्टिंक्ट 2एस स्मार्टवॉच मोड में सिंगल चार्ज पर चार हफ्ते तक की बैटरी लाइफ ऑफर करते हैं. दोनों स्मार्टवॉच का सोलर वर्जन स्मार्टवॉच मोड में अनलिमिटेड बैटरी लाइफ ऑफर करता है, जिसके लिए यूजर्स स्मार्टवॉच को लगभग तीन घंटे तक धूप में पहने. जीपीएस मोड में, दोनों स्मार्टवॉच को दो दिनों तक चलने के लिए कहा जाता है.

हैल्थ फीचर्स की बात करें तो वॉच में ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन (SpO2) सेंसर, कैलोरी ट्रैकर, स्ट्रेस ट्रैकर, हार्ट रेट मॉनिटर, रेस्पिरेटरी मॉनिटर और स्लीप साइकल सेंसर मिलता है. दूसरे ऑनबोर्ड सेंसर में जीपीएस, ग्लोनास, गैलीलियो, बैरोमेट्रिक अल्टीमीटर, कंपास, एक्सेलेरोमीटर और थर्मामीटर शामिल हैं.

Garmin की स्मार्टवॉच की इंस्टिंक्ट 2 सीरीज को ब्लूटूथ का इस्तेमाल करके Android और iOS डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है. वे म्यूजिक प्लेबैक कंट्रोल भी ऑफर करते हैं और इसकी अलग-अलग सुविधाओं को गार्मिन कनेक्ट ऐप के माध्यम से कंट्रोल किया जा सकता है. दोनों स्मार्टवॉच में 30 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड जैसे स्कीइंग, स्विमिंग, रनिंग, बाइकिंग और बहुत कुछ मिलता है.

इंस्टिंक्ट 2 और इंस्टिंक्ट 2S दोनों को MIL STD 810 सर्टिफिकेशन मिलता है और यह 100m तक वॉटर रेजिस्टेंस की पेशकश करता है. नई गार्मिन इंस्टिंक्ट 2 स्मार्टवॉच का माप 45x45x14.5 मिमी और वजन 53 ग्राम है. गार्मिन इंस्टिंक्ट 2एस का डाइमेंशन 40x40x13.3 मिलीमीटर और वजन 43 ग्राम है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper