लॉन्च हुई Redmi Watch 2 Lite, जानिए रेडमी वॉच 2 लाइट के स्पेसिफिकेशन

शाओमी (Xiaomi) के लेटेस्ट लॉन्च इवेंट ने भारत में Redmi Note 11 Pro सीरीज को लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही, Redmi ब्रांड के तहत Redmi Watch 2 Lite नाम के एक नई स्मार्टवॉच को भी लॉन्च किया है. कंपनी ने इस स्मार्टवॉच को खासतौर पर उन यूजर्स के लिए तैयार किया है जो बजट प्राइस में ज्यादा हेल्थ फीचर्स वाली वॉच की तलाश कर रहे हैं. Redmi Watch 2 Lite काफी सारे हेल्थ- मॉनिटरिंग फीचर्स के साथ आती है. जानकारी के मुताबिक, वॉच में 100 से ज्यादा वर्कआउट मोड दिए गए है. जिसमें ब्लड ऑक्सीजन मेजरमेंट, स्ट्रेस मैनेजमेंट और साथ ही हार्ट रेट ट्रैकर शामिल हैं. लॉन्च के दौरान Xiaomi ने स्मार्टवॉच पर कुछ एन्हांसमेंट को भी हाईलाइट किया. कंपनी का कहना है कि डिवाइस पानी के अंदर और शॉवर में इस्तेमाल के लिए 5 एटीएम तक वाटर रेजिस्टेंट के साथ आता है. यह एक जीपीएस चिप से भी लैस है जो चार प्रमुख ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम – जीपीएस, ग्लोनास, गैलीलियो और बीडीएस का सपोर्ट करता है.

रेडमी वॉच 2 लाइट की कीमत और उपलब्धता
Redmi Watch 2 Lite को भारत में 4,999 रुपये में लॉन्च किया गया है. यह 15 मार्च से बिक्री पर जाएगा और आधिकारिक एमआई वेबसाइट, अमेजन इंडिया वेबसाइट, एमआई होम, रिलायंस डिजिटल और दूसरे रिटेल स्टोर सहित ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनलों पर उपलब्ध होगा.

रेडमी वॉच 2 लाइट के स्पेसिफिकेशन
यूजर्स वॉच के अलग-अलग कलर ऑप्शन चुन सकते हैं. Redmi Watch 2 Lite कुल छह कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा, हालांकि ध्यान दें कि वॉच फेस में केवल तीन अलग-अलग कलर होंगे – आइवरी, ब्लैक और ब्लू. बाकी के कलर ऑप्शन वॉच के स्ट्रेप पर डिस्प्ले होते हैं – पिंक, ऑलिव ब्राउन. डिजाइन के अलावा, यूजर्स 320 x 360 पिक्सेल के रिज़ॉल्यूशन के साथ आने वाले 1.55-इंच TFT टच स्क्रीन पर 100 से ज्यादा वॉच फेस के साथ वॉच फेस को भी कस्टमाइज करने में सक्षम होंगे. बड़ी स्क्रीन के साथ, वॉच फेस के डाइमेंशन इसकी लंबाई और चौड़ाई में 41.2 मिमी x 35.3 मिमी और मोटाई में 10.7 मिमी मापते हैं. स्ट्रैप सहित, वॉच 2 लाइट का वजन 35 ग्राम है, जो कि ज्यादातर स्मार्टवॉच यूजर्स के लिए काफी लाइटवेट होगा.

हेल्थ मॉनिटरिंग में आपकी मदद करने के लिए वॉच SpO2 और ब्लड ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल मेजरमेंट के साथ आती है. साथ ही 24 घंटे की हार्ट रेट ट्रैकिंग सुविधा भी देती है. दूसरे हेल्थ फीचर्स में स्ट्रेस मैनेजमेंट, स्लीप मॉनिटरिंग, ट्रेनिंग मोड्स और पीरियड ट्रैकर के साथ फीमेल हेल्थ ट्रेनिंग भी शामिल हैं. यूजर्स Xiaomi Wear, Xiaomi Wear Lite ऐप का इस्तेमाल करके अपने स्मार्टफोन पर इस सभी डेटा को ट्रैक कर सकते हैं.

Redmi स्मार्टवॉच 262mAh की बैटरी के साथ आती है, जिसके साथ Redmi सामान्य इस्तेमाल पर 10 दिनों के रनटाइम और कांटीनियस GPS स्पोर्ट्स मोड पर 14 घंटे के रनटाइम का दावा करता है. साथ ही मैग्नेटिक चार्जिंग के साथ आती है. कनेक्टिविटी ब्लूटूथ 5.0 से लैस है, जिसमें Android 6.0 या बाद के संस्करण, या iOS 10.0 या बाद के संस्करण का इस्तेमाल करने वाले स्मार्टफोन के लिए सपोर्ट है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper