लोकनीति का खुलासा, अब नौकरी पाना हुआ मुश्किल

दिल्ली ब्यूरो: हालिया सर्वे से खुलासा हुआ है कि मोदी सरकार में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या सामने आई है। लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र सीएसडीसी, लोकनीति, द हिंदू, तिरंगा टीवी और दैनिक भास्कर द्वारा कराए गए सर्वे में पता चला है कि मोदी सरकार में बेरोज़गारी सबसे बड़ी समस्या बन कर उभरी है। 51 प्रतिशत लोगों ने माना है कि अब नौकरी पाना मुश्किल हो गया है। खबर के मुताबिक 19 से 24 मार्च तक कराए गए इस सर्वे में 51 प्रतिशत युवा और 53 प्रतिशत कॉलेज ग्रेजुएट ने यह माना कि पिछले कुछ सालों में नौकरी पाना काफी मुश्किल हो गया है।

सर्वे में शामिल 46 प्रतिशत लोगों ने माना कि मोदी सरकार में रोज़गार के मौके कम हुए हैं। वही, 25 प्रतिशत लोगों ने कहा कि रोज़गार के अवसर में वृद्धि हुई है। मई 2014 में 33 प्रतिशत लोगों का मानना था कि यूपीए सरकार में रोज़गार के मौके कम हुए और 19 प्रतिशत लोगों ने माना था कि रोज़गार में वृद्धि हुई है।

सर्वे में आधे से अधिक लोगों ने कहा कि मोदी सरकार में अर्थव्यवस्था के हालात ठीक नहीं हैं। 33 प्रतिशत लोगों ने इसे ठीक-ठाक, 25 प्रतिशत लोगों ने बुरा और 34 प्रतिशत लोगों ने मोदी सरकार में अर्थव्यवस्था को अच्छा बताया। अर्थव्यवस्था को ठीक-ठाक बताने वाले लोगों में से 46 प्रतिशत लोग मोदी को फिर से सत्ता में चाहते हैं। इसके बाद बचे हुए मात्र 36 प्रतिशत लोग मोदी सरकार को फिर से सत्ता में नहीं चाहते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper