लोकमंगल दिवस में महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया जनता की शिकायतों का निस्तारण

लखनऊ: सितंबर माह के दूसरे मंगलवार को लोकमंगल दिवस का आयोजन जोन 3 और जोन 4 में किया गया जिसमें लखनऊ की महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया और नगर आयुक्त श्री अजय द्विवेदी ने जनता की समस्याओं की सुनवाई कर उनके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

जोन 3 का लोक मंगल दिवस कपूरथला स्थित कल्याण मण्डप में एवं जोन 4 का लोक मंगल दिवस हुसाडिया स्थित जोनल कार्यालय पर आयोजित किया गया।फैजुल्लागंज निवासी शिवम दीक्षित ने महापौर को बताया कि जलनिकासी न होने से गंदा पानी खाली प्लाटों में पानी भर जाता है जिससे रोग फैलता है। जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी को सफाई कराने के लिए निर्देशित किया।

केशव नगर पुलिस चौकी निवासी केके मिश्रा ने महापौर को बताया कि उनके घर आने जाने वाली सड़क पर कुछ लोगो ने ईंट पत्थर रख कर दीवाल खड़ी कर दी है, जिससे आने जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, जिसपर महापौर ने नगर अभियंता को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

अलीगंज सेक्टर एल निवासी दिवाकर द्विवेदी ने महापौर संयुक्ता भाटिया को बताया कि उनके यहां की सड़क नहीं बनी है। इसके अलावा सफाई भी नहीं होती है। जिसपर सफाई के लिए महापौर ने तत्काल जोनल अधिकारी को तलब कर निर्देशित कर सफाई कराई और सड़क हेतु नगर अभियंता को निर्देशित किया।

गोमती नगर के विभूतिखंड निवासी रीना सहगल ने महापौर को बताया कि उनके घर के सामने स्थित काम्प्लेक्स में नाली पर अवैध रूप से दुकानदारो ने अतिक्रमण कर लिया है जिससे नाली चोक हो जाती है, जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी को अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देशित किया।

इस दौरान कुल 51 शिकायतें पंजीकृत की गई जिनमे अभियंत्रण की 17, कर विभाग की 05, स्वास्थ्य की 08, मार्गप्रकाश की 06, उद्यान की 02, जलकल की 09, तहसीलदार की 01, वेंडिंग जोन की 01 एवं अन्य की 02 शिकायतें पंजीकृत की गयी।

इस मौके पर महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया संग अपर नगर आयुक्त अमित कुमार, राकेश यादव, उपाध्यक्ष रजनीश गुप्ता, राम कृष्ण यादव, राघव राम तिवारी, मुन्ना मिश्रा, प्रदीप शुक्ल, मोहम्मद सलीम, शैलेन्द्र बल्लू, विनीता राजन के साथ सम्बंधित जोनल अधिकारी के जोनल अधिकारी एवं उक्त जोन के अन्य अधिकारी- कर्मचारी उपस्थित रहें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper