लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने चुनाव लड़ने से किया इंकार

इंदौर: लोकसभा अध्यक्ष और इंदौर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वर्तमान सांसद श्रीमती सुमित्रा महाजन ने लोकसभा चुनाव नहीं लडऩे का आज ऐलान किया। श्रीमती महाजन ने इस संबंध में मीडिया को जारी एक पत्र में लिखा है कि उन्हें लोकसभा चुनाव नहीं लडऩा है। इसलिए पार्टी अपना निर्णय मुक्त मन से और नि:संकोच होकर करे। महाजन इंदौर से लगातार कई वर्षों से लोकसभा चुनाव जीतती आ रही हैं। पार्टी ने इस बार अभी तक इंदौर से लोकसभा प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

हालाकि मध्यप्रदेश की 29 में से 18 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं। यह अनिर्णय की स्थिति क्यों है। संभव है कि पार्टी को निर्णय लेने में कुछ संकोच हो रहा है। श्रीमती महाजन ने लिखा है। हालांकि मैंने पार्टी में वरिष्ठों से इस संदर्भ में बहुत पहले ही चर्चा की थी और निर्णय उन्हीं पर छोड़ा था। लगता है उनके मन में अब भी कुछ असमंजस है। इसलिए मैं घोषणा करती हूं कि मुझे अब लोकसभा का चुनाव नहीं लडना है, अत: पार्टी अपना निर्णय मुक्त मन से करे। नि:संकोच होकर करे।

पत्र में श्रीमती महाजन ने लिखा है कि इंदौर के लोगों ने आज तक उन्हें जो प्रेम दिया, भाजपा और सभी कार्यकर्ताओं ने जिस लगन से सहयोग दिया और जिन जिन लोगों ने उन्हें सहयोग किया, उन सभी के प्रति वे हृदय से आभारी हैं। उन्होंने अपेक्षा की है कि पार्टी जल्द ही अपना निर्णय करे, ताकि आने वाले दिनों में सभी को काम करने में सुविधा होगी तथा असमंजस की स्थिति समाप्त होगी। श्रीमती महाजन इंदौर की दिग्गज नेता हैं और लगातार चुनाव जीतती आ रही हैं। वहीं एक अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय भी इंदौर से ही आते हैं और उनका भी केंद्र की राजनीति में काफी दबदबा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper