लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का शंखनाद 29 को

नई दिल्ली: कर्नाटक में चुनावों की तैयारी में जुटी कांग्रेस अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए इसी महीने की 29 तारीख को शंखनाद करेगी। कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों को उजागर करने के लिए 29 अप्रैल को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक बड़ी रैली करने का ऐलान किया, साथ ही तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने कुछ प्रदेश इकाइयों के साथ बैठक भी की थी। संसद का सत्र समाप्त होने के बाद से कांग्रेस लगातार कार्यक्रमों में जुटी है।

पहले पार्टी के नेताओं ने दलितों पर हो रहे कथित अत्याचार के खिलाफ उपवास किया और फिर राहुल गांधी कठुआ और उन्नाव मामले का विरोध करते हुए मध्यरात्रि को कैंडल मार्च निकालने इंडिया गेट पहुँचे है। गत सप्ताह पार्टी मुख्यालय में दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के कांग्रेस नेताओं की एक बैठक बुलाई गयी और निर्देश दिया कि इस रैली में ज्यादा से ज्यादा लोगों को लेकर पहुँचें ताकि सरकार को अपने खिलाफ बन रहे माहौल का अहसास हो सके। कांग्रेस का आरोप है कि देश में भय का वातावरण बन रहा है और यह सरकार कोई भी वादा पूरा करने में विफल रही है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार इस रैल को पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता संबोधित करेंगे।

पार्टी की इस रैली को लेकर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने पार्टी के स्थानीय नेताओं को कार्यों का वितरण कर दिया है। अन्य राज्यों से आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता के खाने पीने का इंतजाम भी किया जायेगा। दिल्ली में बढ़ती गर्मी को देखते हुए जल की व्यवस्था कई जगह की जा रही है। इस रैली के जरिये कांग्रेस अध्यक्ष मोदी सरकार के खिलाफ पार्टी के श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रमों की घोषणा करेंगे। साथ ही इस रैली से चुनावों के लिए पार्टी की आगे की दिशा भी तय होने के आसार हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper