लोकसभा चुनाव: बिहार में तीन बजे तक करीब 46 प्रतिशत पड़े वोट

पटना: बिहार की 40 में से दूसरे चरण की पांच लोकसभा सीटों के लिए आज कड़ी सुरक्षा के बीच कराये जा रहे मतदान के दौरान अपराह्न तीन बजे तक करीब 46 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, अपराह्न तीन बजे तक बांका में सर्वाधिक 49.30 प्रतिशत वोट पड़े हैं । वहीं,भागलपुर में मतदान की रफ्तार सबसे कम है । यहां अभी तक 40 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया है जबकि किशनगंज में 48 और कटिहार एवं पूर्णिया में 46-46 फीसदी वोट पड़े हैं।

सूत्रों के अनुसार, बांका संसदीय क्षेत्र के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र मध्य विद्यालय रामचुआ के मतदान केन्द्र संख्या 59 और 60 पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों और ग्रामीणों के बीच झड़प हुई जिसके बाद पुलिस को हवा में गोली चलानी पड़ी। ग्रामीणों ने एसएसबी के जवानों पर महिला मतदाता के साथ छेड़खानी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू किया था जबकि पुलिस का कहना है कि कुछ असमाजिक तत्व फर्जी मतदान का प्रयास कर रहे थे, रोके जाने पर हंगामा शुरू कर दिया।

पुलिस की ओर से की गयी फायरिंग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना की सूचना मिलते ही वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं और लोगों को समझाने-बुझाने के बाद वहां फिर से मतदान शुरू हो गया है। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है और कहीं से कोई गड़बड़ी की सूचना नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper