लोकसभा चुनाव में उप्र की 50 से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा: अठावले

लखनऊ। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा और उसके सहयोगी दलों को पचास से अधिक सीटें मिलेंगी। उन्होंने सपा को धोखा देने वाली पार्टी कहा और बसपा सुप्रीमो मायावती को सपा से सावधान रहने की सलाह भी दी।

राजधानी लखनऊ में पत्रकारों से वार्ता के दौरान रामदास अठावले ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार दलितों, पिछड़ों और गरीबों के उत्थान के लिए बहुत काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शासन काल के चार वर्षों में बाबा साहब आंबेडकर के लिए जितना काम किया उतना कांग्रेस ने अपने साठ साल के कार्यकाल में नहीं किया। बाबा साहब के नाम के साथ उनके पिता रामजी का नाम जोड़े जाने के योगी सरकार के फैसले का उन्होंने स्वागत किया और कहा कि इस पर सियासत नहीं होनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक को धन्यवाद भी दिया। गौरतलब है कि डॉ आंबेडकर के सही नाम को लेकर राज्यपाल ने एक अभियान चलाया था।

एक सवाल के जवाब में आरपीआई नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए पर सपा और बसपा गठबंधन का विशेष असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 80 सीटों में से 50 से अधिक पर भाजपा और सहयोगी दलों का कब्जा होगा, जबकि सपा और बसपा बामुश्किल 25 सीटें पाएगी। अठावले ने पत्रकार वार्ता के दौरान सपा को एक धोखेबाज पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि इस दल ने दलितों का सदैव अपमान किया है और बसपा सुप्रीमो मायावती को भी कई बार धोखा दे चुका है। सपा ने बसपा से गठबंधन कर उपचुनाव में लोकसभा की दो सीटें हथिया ली लेकिन राज्यसभा में उसने बसपा को धोखा दे दिया।

आरपीआई नेता ने कहा कि अगर सपा चाहती तो बसपा प्रत्याशी भीमराव आंबेडकर राज्यसभा पहुंच जाते। मायावती को सावधान करते हुए अठावले ने कहा कि सपा ने उनके साथ लगातार धोखा किया है। ऐसे में वह सपा से सावधान रहें। उन्होंने यह भी कहा कि मायावती को भाजपा का शुक्रगुजार होना चाहिए क्योंकि इसी दल ने सपा के आक्रमण से न केवल उन्हें बचाया था, बल्कि उत्तर प्रदेश का तीन बार मुख्यमंत्री भी बनवाया था।
इस मौके पर अठावले ने मायावती को सलाह दिया कि अगर वह एनडीए के साथ आ जायें तो हम सब मिलकर उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों को जीत लेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper