---- 300x250_1 ----
--- 300x250_2 -----

लोहिया ट्रस्ट लखनऊ में बनाएगा अपना कार्यालय

लखनऊ: लोहिया ट्रस्ट अब लखनऊ में जमीन खरीदकर अपना दफ्तर बनाएगा। ट्रस्ट के सचिव शिवपाल यादव ने मंगलवार को कहा कि सोमवार की शाम को इस संबंध में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया।

लोहिया ट्रस्ट का कामकाज पहले विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय से सटे सरकारी बंगले से चलता था। बाद में सितंबर 2019 में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद उस जगह को खाली कर दिया गया था। इस आदेश के तहत मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, मायावती, राजनाथ सिंह और कल्याण सिंह समेत कई पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी अपने सरकारी बंगले खाली करने के लिए कहा गया था।

यादव ने कहा, हम जल्द ही जमीन खरीद कर लोहिया ट्रस्ट के लिए कार्यालय बनाएंगे। वहां साहित्य और प्रगतिशील समाजवादी आंदोलन से संबंधित सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही इन विषयों पर शोध करने वाले छात्रों को लोहिया अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि लोहिया की विचारधारा आज के समय में और भी ज्यादा प्रासंगिक हो गई है, क्योंकि किसान मुश्किलों का सामना कर रहे हैं और आम आदमी संकट में है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper