लड़का बनकर सहेली से लड़की ने रचाई शादी, इसके बाद जो हुआ वो भी जान लीजिये !

नई दिल्ली: आज की युवा पीढ़ी फिल्मों की बेहद शौक़ीन है. फिल्मों में किए जाने वाले स्टंट्स से लेकर लोग एक्टर्स का स्टाइल, फैशन और लुक अपनाने से कन्नी नहीं कतराते. इतना ही नहीं बल्कि आज का समय इतना फ़ास्ट फॉरवर्ड हो चुका है कि सच्चा प्यार लोगों के लिए मजाक बन कर रह गया है. जिस उम्र के बच्चे एक समय में खिलौनों से खेला करते थे, उसी उम्र के बच्चे आज कल लड़कियां पटा रहे हैं.

फिल्मों का सबसे अधिक असर देश की युवा पीढ़ी पर पड़ रहा है. फिल्मों में दो एक्टर्स का प्यार देख कर युवा भी प्यार में पड़ कर मात खा रहे हैं. आज हम आपको एक ऐसी अजीबो गरीब घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपके पैरों तले से ज़मीन ही खिसक जाएगी. फिल्मों में तो आपने भेस बदलते हुए एक्टर्स को जरुर देखा होगा मगर आज हम आपको असलियत में ऐसी लड़कियों से मिलवाने जा रहे हैं, जो भेस बदल कर हमारे समाज में रह रही थी.

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिए थे कि कोई भी कपल लिव इन में रह सकता है और शादी कर सकता है. ऐसे में इस आदेश का असर दो लड़कियों पर सबसे अधिक देखने को मिला. दरअसल, आगरा की रहने वाली यह दो लड़कियां पिछले दो सालों से एक दुसरे को पसंद करती थी और एक अच्छे कपल की तरह जीवन व्यतीत कर रही थी. तभी दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया और समाज के तानो से बचने के लिए उनमे से एक लड़की ने लड़के का भेस अपना कर अपनी प्रेमिका से ब्याह रचा लिया.

आपको हम बता दें कि इन दोनों लड़कियों ने शादी करने के लिए सामूहिक विवाह में रजिस्‍ट्रेशन किया. दूल्हा बनी लड़की ने लोगों को अपना नाम कार्तिक शुक्ला बताया और फ़र्ज़ी आधार कार्ड के साथ साथ फ़र्ज़ी माँ बाप भी पेश किए. हेयरस्टाइल लड़कों के जैसा रखने के कारण कार्तिक शुक्ला बनी लड़की पर किसी को शक नही हुआ.

लेकिन जब दूसरी लड़की के घरवाले अपनी बेटी से मिलने के लिए कार्तिक शुक्ला के घर पहुंचे तो वहां उन्हें सच का पता चला कि उनकी बेटी का पति कोई लड़का नहीं बल्‍कि लड़की है. परिवार वाले इस बात पर भड़क उठे और विरोध के चलते उन्होंने दूल्हा बनी लड़की के साथ मार पीट अंजाम दी. मगर मामला जब सिर से ऊपर हो गया तो दोनों लड़कियां छत से कूद कर किसी तरह अपनी जान बचा कर वहां से भाग निकली.

घटना के बाद लड़की के परिवार वालों ने पुलिस की शरण ली और यह मामला मजिस्ट्रेट तक पहुँचाया गया. फिलहाल पुलिस ने कोई मामला दर्ज़ नहीं किया है और मजिस्ट्रेट भी चुप्पी साधे हुए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper