वन मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने की बरेली के विकास कार्यो एवं क़ानून व्यवस्था की समीक्षा

बरेली। प्रदेश के माननीय मंत्री गन्ना विकास एवं चीनी मिलें लक्ष्मी नारायण चौधरी एवं माननीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) समाज कल्याण, अनुसूचित जाति, जन जाति कल्याण तथा माननीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) वन एवं पर्यावरण डॉक्टर अरुण कुमार ने कल बरेली के विकास कार्यो एवं क़ानून व्यवस्था की समीक्षा की।

समीक्षा बैठक में सांसद संतोष गंगवार, सांसद आंवला धर्मेन्द्र कश्यप, महापौर डॉ. उमेश गौतम, माननीय विधायक डॉ. डी.सी. वर्मा, माननीय विधायक संजीव अग्रवाल, माननीय विधायक कुंवर महाराज सिंह, मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे, एडीजी, पुलिस राजकुमार, आईजी पुलिस रमित शर्मा, ज़िलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण, नगर आयुक्त श्री अभिषेक आनंद, वीसी बरेली विकास प्राधिकरण श्री जोगिंदर सिंह सहित समस्त सम्बंधित अधिकारी शामिल रहे।

बैठक को सम्बोधित करते हुए मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि अमृत तालाब योजना बहुत उपयोगी योजना है, इसमें पूरी निष्ठा से कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी धार्मिक स्थल के पास वाला तालाब नहीं बल्कि गांव के पास के तालाब का इस योजना के लिए चयन किया जाए। इन तालाबों में योजना के दिशा निर्देशों के अनुसार शीघ्र कार्य किया जाए।

मंत्री ने कहा कि जिन प्रकरणों में कोई विवाद नहीं है या आपसी सहमति के मामले हैं, उन मामलों का दाखिल ख़ारिज कराने का अभियान चलाया जाए। माननीय मंत्री ने कहा कि जन प्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर उनके सहयोग से विकास कार्यों को लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी आम आदमी की समस्याओं के प्रति संवेदनशील होकर कार्य करें। उन्होंने यह भी कहा कि पंचायत भवनों में सफ़ाई आदि की व्यवस्था को प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए।

प्रदेश के माननीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर अरुण कुमार ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत बन रही सड़कों के किनारे ट्री गार्ड में पेड़ लगाया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि वृक्षारोपण अभियान के तहत एक जुलाई से 15 अगस्त तक वृहद वृक्षारोपण का अभियान चलाया जाएगा उसमें समस्त विभाग समन्वय बना कर कार्य करें।

प्रदेश के माननीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री असीम अरुण ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि बरेली में क़ानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए किए जा रहे कार्यों की स्थिति संतोषजनक है। उन्होंने कहा कि प्रकरणों की जाँच प्रक्रिया त्वरित और गुणवत्तापूर्ण की जाएं। उन्होंने समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा में कहा कि विभिन्न पेंशन योजनाओं के क्रियान्वयन में और अधिक सतर्कता से कार्य किया जाए।

बैठक में शामिल जनपद के जन प्रतिनिधियों ने विभिन्न योजनाओं के सम्बंध में अपने अपने सुझाव प्रस्तुत किए। बैठक में ज़िलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी ने माननीय मंत्री गण को आश्वस्त किया कि शासन की मंशा के अनुरूप और माननीय मंत्री गण के दिशा निर्देशों का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा।

बरेली से ए सी सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper