वरिष्ठ पत्रकारों व अधिकारियों को यूपीडब्लूजेयू ने दिया अमृत सम्मान, जिलों में भी देंगे सम्मान

लखनऊ, 16 अगस्त, आजादी के 75 साल पूरा होने के मौके पर जारी आजादी का अमृत महोत्सव के क्रम में यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू) ने मंगलवार को प्रदेश की राजधानी में कार्यरत वरिष्ठ पत्रकारों के साथ सेवानिवृत्त अधिकारियों को अमृत सम्मान दिया।

राजधानी के होटल गोमती में आयोजित अमृत सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने पत्रकारों व अधिकारियों को सम्मानित किया। सम्मानित होने वाले पत्रकारों में जेपी शुक्ला, वीर विक्रम बहादुर मिश्र, प्रदीप कपूर, मुकुल मिश्रा, आशीष मिश्रा, अशोक त्रिपाठी, राम सागर शुक्ला, विजय उपाध्याय, विनेश ठाकुर व राहुल ठाकुर रहे। वरिष्ठ अधिकारियों में सेवानिवृत्त आईएएस आर विक्रम सिंह, जेबी सिंह, राजमणि यादव और पीसीएस अधिकारियों में राजमंगल व बिहार के न्यायिक सेवा के अधिकारी टी एन तिवारी शामिल थे। श्री आर विक्रम सिंह बरेली व श्रावस्ती के जिलाधिकारी रहे है जबकि जे बी सिंह गोंडा व इटावा और राजमणि यादव जी वाराणसी, शाहजहांपुर और अलीगढ़ के जिलाधिकारी रहे हैं।

इस मौके पर बोलते हुए श्री सहगल ने यूपीडब्लूजेयू के इस प्रयास को सराहते हुए कहा कि आजादी के बाद के 75 सालों में अपने अपने क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वाले पत्रकारों व अधिकारियों का सम्मान गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से भावी पीढ़ी को एक संदेश भी मिलता है।

यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष टी बी सिंह ने कहा कि अमृत सम्मान की परिकल्पना उन वरिष्ठ व युवा पत्रकारों के साथ अधिकारियों के काम का सम्मान है जिन्होंने जनसरोकारों में अपने सेवाकाल को खपाया और लगन के साथ देश निर्माण का काम किया है। उन्होंने कहा कि अमृत सम्मान के लिए आज चयनित पत्रकारों व अधिकारियों के कामों को जनता के बीच पहले से सम्मान मिलता रहा है। यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष ने कहा कि राजधानी के बाद अब आजादी के अमृत महोत्सव के इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश भर के विभिन्न जिलों में इस तरह के सम्मान दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिलों में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले पत्रकारों व अधिकारियों को भी अमृत सम्मान दिया जाएगा।

इस मौके पर इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) के उपाध्यक्ष व मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम भविष्य में व्यापक स्तर पर आयोजित किए जाएँगे. उन्होंने कहा कि य़ह सम्मान भारत का नव निर्माण करने वालों का सम्मान है. कार्यक्रम में आईएफडब्लूजे के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस, यूपीडब्लूजेयू के महासचिव राजेश महेश्वरी, प्रदेश सचिव राजेश मिश्रा, अजय त्रिवेदी, प्रभप्रीत सिंह, लखनऊ मंडल अध्यक्ष एंथोनी सिंह, वरिष्ठ पत्रकार आशीष बाजपेयी, इंद्रेश रस्तोगी, शेखर पंडित व सुनील दिवाकर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper