वायनाड सीट से चार अप्रैल को राहुल भरेंगे नामांकन

दिल्ली ब्यूरो: राहुल गांधी अमेठी के साथ ही वायनाड से भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वहाँ वे चार अप्रैल कोनामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान उनकी बहन और पार्टी में महासचिव प्रियंका गांधी भी उनके साथ रहेंगी। राहुल गांधी मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से सांसद हैं।

वायनाड सीट पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होना है। वहीं अमेठी सीट पर मतदान छह मई को होगा। कांग्रेस पार्टी की ओर से हाल ही में राहुल गांधी के वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ने की घोषणा की गई थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी और पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को बताया कि दक्षिण भारत के पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी से लगातार वायनाड सीट से चुनाव लड़ने की मांग कर रहे थे। राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं की मांग को स्वीकार कर लिया है। अब वह अमेठी के साथ-साथ केरल की वायनाड सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस पार्टी ने 31 मार्च को इस बात का ऐलान किया कि राहुल केरल की वायनाड सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। केरल के वायनाड सीट से क्यों चुनाव लड़ रहे हैं राहुल गांधी, खुद किया खुलासा मंगलवार को आम चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी करते हुए राहुल गांधी ने एक सवाल के जवाब में केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव में उतरने की वजह दक्षिण भारत के लोगों के लिए सकारात्मक संदेश देना बताया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण भारत में एक बेहद मजबूत भावना है कि वर्तमान सरकार उन्हें अपने साथ लेकर नहीं चल रही है। नरेंद्र मोदी से दक्षिण भारत को शत्रुता महसूस होती है। उन्हें लगता है कि उन्हें इस देश के फैसलों में शामिल नहीं किया जा रहा है। इसलिए मैं दक्षिण भारत के लोगों को संदेश देना चाहता हूं कि हम आपके साथ हैं और हम आपके साथ खड़े हैं। इसलिए मैं केरल से चुनाव लड़ रहा हूं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper