वाराणसी: कार्यभार ग्रहण करने से पहले एडीजे पीवी रामाशास्‍त्री ने किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन

वाराणसी के नवनियुक्त एडीजी पीवी रामा शास्त्री ने शनिवार को कार्यभार ग्रहण करने से पूर्व बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए। ज्ञानवापी परिसर की सुरक्षा का जायजा लेते हुए उन्होंने पत्रकारों से कहा कि पूर्वांचल में कानून व्यवस्था को कड़ाई से चलाना उनकी प्राथमिकता होगी।

आपको बता दें कि आईपीएस पीवी रामाशास्‍त्री वाराणसी जोन के नये एडीजी नियुक्‍त हुए हैं। पीवी रामाशास्‍त्री 1989 बैच के रेगुलर रिक्रूट (RR) आईपीएस अफसर हैं। मूल रूप से आंध्र प्रदेश के निवासी आईपीएस रामाशास्‍त्री ने इंडस्‍ट्रियल मैनेजमेंट में एमटेक तथा एमए (पुलिस एडमिनिस्‍ट्रेशन) की डिग्री हासिल की हुई है।

1989 में भारतीय पुलिस सेवा से जुड़ने वाले आईपीएस पीवी रामाशास्‍त्री को कानून व्‍यवस्‍था कायम रखने और भ्रष्‍टाचार निवारण कार्रवाई में शानदार अनुभव के लिए जाना जाता है। पीवी रामास्‍वामी ने गुजरात पुलिस में भी अपनी सेवाएं दी हैं। इसके अलावा यूपी कॉडर का ये पुलिस अधिकारी देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में भी अपना लोहा मनवा चुका है।

पीवी रामाशास्‍त्री वर्षों तक सीबीआई अकादमी के डायरेक्‍टर पद रहते हुए इंटर एजेंसी ट्रेनिंग ऑपरेशन की जिम्‍मेदारी भी बखूबी संभाली है। 2006 में पीवी रामाशास्त्री को पुलिस डिपार्टमेंट का सर्वोच्‍च सम्‍मान ‘पुलिस सर्विस मेडल’ से भी सम्‍मानित किया जा चुका है। पीवी रामाशास्‍त्री तररष्‍ट्रीय कानूनों की भी बारीक समझ रखते हैं। उन्‍होंने मिनिस्‍ट्री ऑफ कन्‍ज्‍़यूमर अफेयर में ज्‍वाइंट सेक्रेटरी की जिम्‍मेदारी भी बखूबी निभाई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper